India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दुबई से लाल रंग के कैप्सूलों में भर लाया 28 लाख का सोना, हवाई अड्डे पर पकड़ा, कहा- यूपी से हूं

|
Google Oneindia News

अमृतसर। व‍िदेश से सोना लाने के लिए लोगों को न जाने किस-किस तरह की तरकीबें सूझती हैं। कोई अपने गुप्‍तांग में लाता है तो कोई दवा-दारू की बोतलों में छुपाता है। कोई कपड़ों तो कोई जूते या बुर्के में भी सोना ले आते हैं। पंजाब में इस बार एक व्‍यक्ति ऐसा पकड़ा गया, जो दुबई से लाल रंग के कैप्सूलों में सोना छिपाकर लाया।

कस्टम अफसरों के हाथ लगा शख्‍स

कस्टम अफसरों के हाथ लगा शख्‍स

हां जी, पंजाब के व‍िमान से उतरने के बाद वो जैसे ही श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिक्‍योरटी वालों को नजर आया तो उस पर संदेह हुआ। कस्टम (प्रिवेंटिव) कमिश्नर राहुल नानगरे ने बताया कि, हमारी टीम को उक्त व्यक्ति संदिग्ध लगा, क्योंकि उसके चलने के तरीके में फर्क नजर आ रहा था। इसके बाद उसे पूछताछ की और उसे सर्च अभियान से गुजारा गया।

दुबई से छिपाकर विमान में लाए सोना, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर शरीर की चेकिंग हुई तो पकड़े गएदुबई से छिपाकर विमान में लाए सोना, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर शरीर की चेकिंग हुई तो पकड़े गए

लड़खड़ाती चाल से हुआ संदेह

लड़खड़ाती चाल से हुआ संदेह

कस्‍टम टीम को पता चला कि, उस व्‍यक्ति ने अपने गुदा द्वार में प्लास्टिक के मोटे-मोटे तीन कैप्सूल छुपाए हुए थे। उन्‍हें बाहर निकलवाया गया। उसके बाद वो कैप्‍सूल तुलवाए तो उनका वजन 659 ग्राम बैठा। जब उनको खोल कर देखा गया तो उनसे 544.5 ग्राम सोना निकला।

दुबई से पेस्ट में छुपा कर लाए 9 किलो सोना, पंजाब के हवाई अड्डे पर पकड़े गए, ऐसे लगा जैसे गूंथा हुआ आटा होदुबई से पेस्ट में छुपा कर लाए 9 किलो सोना, पंजाब के हवाई अड्डे पर पकड़े गए, ऐसे लगा जैसे गूंथा हुआ आटा हो

रेड कैप्सूलों में भर रखा था सोना

रेड कैप्सूलों में भर रखा था सोना

अधिकारियों के मुताबिक, उक्‍त शख्‍स से 544.5 ग्राम सोना जो मिला, उसकी वैल्यू 28.8 लाख रुपए है। पकड़े जाने पर शख्‍स ने कहा कि, मैं यूपी से हूं। उसकी पहचान पहचान रामपुर, उत्तर प्रदेश निवासी के तौर पर हुई। कस्टम ऑफिशियल्स के मुताबिक, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है।

दुबई से बुर्का में छिपा लाई सोना, हैदराबाद हवाई अड्डे पर पकड़ी गई, मोतियों की तरह चिपका थादुबई से बुर्का में छिपा लाई सोना, हैदराबाद हवाई अड्डे पर पकड़ी गई, मोतियों की तरह चिपका था

दुबई से लेकर आया यह खेप

दुबई से लेकर आया यह खेप

वह शख्‍स इंडिगो फ्लाइट-6E 48, जो कि शारजाह से सुबह 10.00 बजे पहुंची थी, से उतरा था। उसने कुबूला कि, वो सोने की खेप दुबई से लेकर आया। उस सोने की खेप की वैल्यू 28.8 लाख रुपए है। श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कस्टम की टीम ने उसे पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है।

Comments
English summary
A man Brought worth Rs 28 lakh gold in red capsules from Dubai, was caught at the airport of Punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X