• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जालंधर: फोन छीनकर भाग रहे लुटेरों से भिड़ी 15 साल की लड़की, घायल होने के बावजूद भी झपटमार को नहीं छोड़ा

|

जालंधर। पंजाब के जालंधर जिले में 15 साल की कुसुम की हर तरफ तारीफ हो रही है, हो भी क्यों नहीं। उसने काम ही कुछ ऐसा किया है। दरअसल, दीन दयाल उपाध्याय नगर में बाइक सवार दो लुटेरों ने उसका मोबाइल फोन छीना तो 15 साल की कुसुम ने बहादुरी दिखाते हुए बाइक पर पीछे बैठे झपटमार को जमीन पर खींच लिया। इस बीच लुटेरे ने मौका पाकर दरांत से उसके हाथ पर वार कर दिया। बावजूद इसके उसने उसे छोड़ा नहीं और आसपास मौजूद लोगों की मदद से उसे दबोच लिया। यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

आठवीं कक्षा में पढ़ती है कुसुम

आठवीं कक्षा में पढ़ती है कुसुम

15 साल की कुसुम जालंधर जिले के फतेहपुरी इलाके में रहती है और दीनदयाल उपाध्याय नगर में ट्यूशन पढ़ने आई थी। कुसुम ने बताया कि वह आठवीं में पढ़ती है और ट्यूशन पढ़कर घर की तरफ जा रही थी। तभी बाइक सवार लुटेरों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। जैसे ही उसने बैग से मोबाइल फोन निकालकर अपने पिता का नंबर डायल किया, पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने फोन छीन लिया। सीसीटीवी फुटेज में साफ देख जा सकता है कि कुसुम ने झपटमारों का काफी दूर तक पीछा किया और एक लुटेरे को बाइक से नीचे खींच लिया।

घायल होने के बाद भी नहीं छोड़ा झपटमार को

घायल होने के बाद भी नहीं छोड़ा झपटमार को

हालांकि इस बीच बाइक सवारों ने वहां से भागने की कोशिश भी की और कुसुम की कलाई पर तेज धारदार हथियार से हमला भी किया। लेकिन उसने हाथ से घायल होने के बाद भी झपटमार को नहीं छोड़ा। इस बीच लोगों ने लड़की के चिल्लाने की अवाज सुनकर युवक को धर दबोचा। उन्होंने तुरंत उस लुटेरे को पकड़ लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। दूसरी ओर कुसुम को जोशी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कुसुम ने बताया कि बाइक पर बैठा दूसरा लुटेरा लगातार कह रहा था कि इसके सिर पर दातर मार दो।

दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस ने मौके का जायजा लेने के बाद घायल कुसुम के बयान दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बारे में थाना दो के प्रभारी जतिंदर शर्मा ने बताया कि घायल कुसुम का इलाज चल रहा है। वहीं उसकी बहादुरी के चलते पकड़े गए अविनाश नामक लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 34 के तहत मामला दर्ज करके दूसरे आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

    Punjab के Jalandhar में फोन छीनकर भाग रहे लुटेरों से भिड़ी 15 साल की लड़की, Video | वनइंडिया हिंदी
    डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी देंगे 51 हजार रुपए का नकद इनाम

    डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी देंगे 51 हजार रुपए का नकद इनाम

    मोबाइल फोन लूटने की कोशिश कर रहे झपटमार को पकड़ने वाली जालंधर की बहादुर बिटिया कुसुम को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी 51 हजार रुपए का नकद इनाम देंगे। इसके अलावा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कुसुम का शुभंकर (मसकट) बनाया जाएगा। जिससे दूसरी लड़कियों को भी बहादुरी की प्रेरणा मिल सके। डीसी थोरी ने कहा कि कुसुम की बहादुरी ने जालंधर को गौरवान्वित किया है। वह दूसरी लड़कियों के लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं। कुसुम ने साबित किया कि अगर लड़कियों को पूरा मौका दिया जाए तो वह कोई भी लक्ष्य हासिल कर सकती हैं।

    ये भी पढ़ें:- शुक्रवार को विधानसभा सत्र से पहले पंजाब के 22 विधायक मिले कोरोना संक्रमित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    15-year-old brave girl Kusum fights a robber in jalandhar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X