• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रतापगढ़: अवैध शराब मामले में 3 और पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

|
Google Oneindia News

प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एक करोड़ रुपए की अवैध शराब बरामद होने के मामले में तीन और पुल‍िसकर्मि‍यों पर गाज ग‍िरी है। तीनों पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया और एक पूर्व थाना प्रभारी के खि‍लाफ जांच के आदेश द‍िए हैं। बता दें, इस मामले में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी को भी सस्‍पेंड कि‍या जा चुका है।

uttar pradesh three more policemen suspended for link with liquor mafia in pratapgarh

अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी को भी क‍िया गया था सस्‍पेंड

एसपी आकाश तोमर ने मंगलवार को बताया कि कुंडा क्षेत्र में शराब बरामदगी के मामले में थाना प्रभारी कुंडा कोतवाली डीपी सिंह, बीट के उपनिरीक्षक अजय सिंह और थाना हथिगवां के उपनिरीक्षक हंसराज दुबे को सस्‍पेंड कर दिया गया है, जबकि थाना हथिगंवा के पूर्व प्रभारी उदय त्रिपाठी के खि‍लाफ जांच का आदेश दिया गया है। उदय त्रिपाठी का तबादला पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) में किया गया है।

पुलिस की म‍िलीभगत से चल रहा था कारोबार

प्रतापगढ़ में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार हो रहा था। आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से यह कारोबार हो रहा था। पिछले महीने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध शराब से एक दर्ज से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद एक्शन में आए एसपी आकाश तोमर ने अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया। कुंडा सर्किल के दो थाने कुंडा कोतवाली और हथिगवां थाना क्षेत्र में एसपी ने अपनी टीम भेजकर जांच कराई तो बड़े पैमाने पर अवैध शराब के कारोबार का पता चला। बता दें, जहरीली शराब से पांच महीने पहले सबसे पहले फूलपुर के अमिलिया गांव में सात लोगों की मौत हुई थी। हंडिया क्षेत्र में 14 लोगों की जान गई। नवाबगंज में भी सात लोगों की मौत हो गई थी, हालांकि इनमें शराब से मौत की पुष्टि नहीं हो सकी थी। प्रतापगढ़ और चित्रकूट में भी कई लोगों की जहरीली शराब से जान चली गई।

मुख्‍तार अंसारी को लेकर रोपड़ जेल से निकली यूपी पुलिसमुख्‍तार अंसारी को लेकर रोपड़ जेल से निकली यूपी पुलिस

English summary
uttar pradesh three more policemen suspended for link with liquor mafia in pratapgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X