• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव 2021: प्रतापगढ़ से लूटी मतपेटिका कुएं से हुई बरामद, 160 व्यक्ति गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

प्रतापगढ़। पंचायत चुनाव में बवालियों द्वारा लूटी गई चकमझानी पोलिंग बूथ से मतपेटिका गांव के कुएं से तीन दिन बाद बरामद हो गई हैं। पिछले तीनों से पुलिस भी इन मतपेटिकाओं की तलाश कर रही थी। वहीं, अब मतपेटिकाओं के बरामद होने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। बता दें कि 19 अप्रैल की शाम 6 बजे मतदान खत्म होने के फौरन बाद ही प्रधान प्रत्याशियों ने जमकर बवाल और हिंसा शुरू कर कर दी थी। मारपीट के बाद पोलिंग पार्टी से मतपेटिका लूटकर दबंग फरार हो गए थे।

UP Panchayat elections 2021: 160 people arrested in violence during Pratapgarh

खबरों के मुताबिक, यह मामला कधई थाना के चकमझानी पोलिंग बूथ का है। यहां जहां 19 अप्रैल की शाम 6 बजे मतदान खत्म होने के फौरन बाद ही प्रधान प्रत्याशियों ने जमकर बवाल और हिंसा शुरू कर कर दी थी। मारपीट के बाद पोलिंग पार्टी से मतपेटिका लूटकर दबंग फरार हो गए थे। इसके बाद इन्होंने मतपेटी को कुएं में फेंक दिया था। आज जब कुएं में पानी कम हुआ तो इलाके का गोताखोर ने कुएं में उतरे और गहरे पानी मे खोजकर मतपेटिका को बाहर निकाला। मतपेटिका मिलने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें:- ड्राइविंग लाइसेंस UP में शुक्रवार से बनना हुए बंद, 15 मई के बाद जारी होगा नए सिरे से टाइम स्लॉटये भी पढ़ें:- ड्राइविंग लाइसेंस UP में शुक्रवार से बनना हुए बंद, 15 मई के बाद जारी होगा नए सिरे से टाइम स्लॉट

पुलिस ने सुझाव उल्ला, इसरार समेत छः व्यक्तियों पर नामजद जबकि 20 अज्ञात पर केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई। वहीं, चकमझानी बूथ समेत प्रतापगढ़ के 21 बूथों पर हिंसा के चलते राज्य निर्वाचन आयोग ने फिर से रिपोल करने के आदेश दिए है। पुलिस चार दिनों में चुनाव में हिंसा करने वाले 160 व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है। यह गिरफ्तारी जिले के विभिन्य थानों से की गई है।

English summary
UP Panchayat elections 2021: 160 people arrested in violence during Pratapgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X