• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Nitin Gadkari ने किया अमेरिका जैसी सड़कें बनाने का वादा, बोले- डबल इंजन लगा दो, 5 लाख करोड़ UP को दूंगा

|
Google Oneindia News

प्रतापगढ़, 26 दिसंबर: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शनिवार 25 दिसंबर को प्रतापगढ़ पहुंचे। यहां जन विश्वास मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आती है तो अगले 5 साल में उत्तर प्रदेश में सड़क परियोजनाओं में 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।' इस दौरान गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का समुचित विकास उसी वक्त संभव है, जब सड़कें अच्छी होंगी।

UP Election 2022: UP में America जैसी Roads बनाने का Nitin Gadkari ने किया वादा | वनइंडिया हिंदी
union minister nitin gadkari promised to build roads like america in uttar pradesh

मंच से बोलते हुए गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब तक प्रदेश में 3 लाख करोड़ की लागत से सड़कें बनीं और बनाई जा रही हैं। इनमें से कई प्रोजेक्ट पूरे हो चुक हैं और कुछ प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इस चुनाव में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में डबल इंजन लगा दो, अगले पांच साल में यूपी को पांच लाख करोड़ दूंगा। यूपी की बराबरी अमेरिका के रास्तों के बराबर होगी, ऐसा वचन मैं आपको दे रहा हूं। आपको बता दें, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी प्रतापगढ़ के सुखपालनगर में बाईपास के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत अटल बिहारी बाजपेई की चर्चा के साथ की। कहा, अटल युग पुरुष थे। मेरा सौभाग्य है कि मुझे उनका मार्गदर्शन मिला। गडकरी ने मंच से प्रतापगढ़ के सोनावां से सुखपालनगर तक 14 किलोमीटर लंबे बाईपास के शिलान्यास के दौरान ही इसे तीन किलोमीटर और बढ़ाए जाने की बात कही। कहा कि उन्होंने इसकी मंजूरी दे दी है। मंजूरी मिलने के बाद अब यह बाईपास गोड़े से मोहनगंज होते हुए अयोध्या-प्रयागराज हाईवे से सीधे जुड़ जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी की पहचान बीमारू राज्य की रही जिसे अब प्रगतिशील, संपन्न और समृद्ध प्रदेश का दर्जा मिल चुका है।

ये भी पढ़ें:- पीयूष जैन ही नहीं इन धन्नासेठों के बारे में भी जानिए, जिनकी अकूत दौलत देखकर फटी रह गई थी अधिकारियों की आंखेंये भी पढ़ें:- पीयूष जैन ही नहीं इन धन्नासेठों के बारे में भी जानिए, जिनकी अकूत दौलत देखकर फटी रह गई थी अधिकारियों की आंखें

सड़कों का जाल बिछाकर प्रदेश को और समृद्ध किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से प्रदेश के सभी गांव को हाईवे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। जो काम 50 वर्ष में नहीं हो सका उसे प्रदेश सरकार ने महज पांच साल में करके दिखाया है। गडकरी ने यह भी कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन कैनेडी ने कहा था कि अमेरिका अपनी सड़कों की बदौलत धनवान हुआ है। वहीं, अब यूपी के विकास के लिए भी अच्छी सड़कें चाहिए। जनसभा में गडकरी ने वचन दिया कि उत्तर प्रदेश की सड़कों की बराबरी अमेरिका के रास्तों के बराबर होगी।

Comments
English summary
union minister nitin gadkari promised to build roads like america in uttar pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X