• search
प्रतापगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रतापगढ़: JCB से जमीन की खुदाई कर पुलिस ने बरामद की 10 करोड़ की शराब, गोशाला की आड़ में चल रही थी फैक्ट्री

|
Google Oneindia News

प्रतापगढ़। यूपी पंचायत चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में करोड़ रुपए की अवैध शराब का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई हथिगवा थाना क्षेत्र इलाके में की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब 10 करोड़ रुपए की अवैध शराब और उपकरण बरामद किए गए है। छापेमारी के दौरान मौके से चार महिला समेत आठ तस्कर को गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि अवैध शराब जमीन के अंदर छुपाकर रखी गई थी, जिसे जेसीबी से खोदकर निकाला गया।

Pratapgarh News: Police caught illegal liquor worth 10 lakh rupees

ये मामला हथिगवां थाना क्षेत्र के कंधई का पुरवा मोहद्दीनगर का है। एएसपी पश्चिमी दिनेश चंद्र द्विवेदी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गांव के राहुल यादव के घर से हिमाचल की बनी अवैध शराब की 211 पेटियां बरामद हुई है। इसी घर से कुछ दूर पर भारत लाल के मकान से ड्रम में भरी 205 लीटर स्प्रिट, एक लाख 30 हजार ढक्कन, 40 हजार खाली बोतल, एक लाख 25 हजार रैपर, बार कोड वाले 248 रोल, दो रोल टेप, 90 पेटियां खाली गत्ते, चार बोतल एसेंस यानी रंगीन शराब बनाने वाला केमिकल, दो ढक्कन पंच मशीन, पांच खाली ड्रम व एक मैजिक गाड़ी बरामद हुई। वहीं, शराब माफिया गुड्डू सिंह के फार्महाउस में गौशाला की आड़ में शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा था.

पुलिस ने चार महिला समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक ने हल्का दरोगा व सिपाही को निलंबित कर दिया। गोदाम से बरामद शराब की खबर मिलने के बाद एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश व आईजी जोन केपी सिंह मौके पर पहुंचे और जेसीबी लगाकर खोदाई शुरू कराई। खोदाई के दौरान वहां रेक्टीफाइड स्प्रिट ड्रमों से मिलती रही। बरामद शराब की कीमत 10 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हालांकि, कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी राहुल यादव मौके से भाग निकला।

पुलिस और एक्साइज टीम ने जेसीबी का उपयोग कर जमीन के अंदर से शराब के ड्रमों को बरामद किया। अवैध शराब का ये कारोबार 10 बीघा से अधिक के क्षेत्र में फैला है। मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। ये शराब गोशाला के पीछे बने गोदाम व आसपास जेसीबी लगाकर खोदाई शुरू कराई गई, जहां से मिलावटी शराब बनाने में प्रयुक्त रेक्टीफाइड स्प्रिट से भरे ड्रम मिल रहे थे। एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने लापरवाही बरतने पर हल्का दरोगा व सिपाही को निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ें:- गजब! FIR दर्ज कराने थाने पहुंचे पीड़ित को थानाध्यक्ष की सलाह, गायत्री मंत्र का करो जाप, बजाओ शंखये भी पढ़ें:- गजब! FIR दर्ज कराने थाने पहुंचे पीड़ित को थानाध्यक्ष की सलाह, गायत्री मंत्र का करो जाप, बजाओ शंख

English summary
Pratapgarh News: Police caught illegal liquor worth 10 crores rupees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X