• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रिहायशी इलाके में पहुंचे टाइगर को कुत्तों ने ऐसे भगाया, देखें VIDEO

|

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में टाइगर रिजर्व से निकलकर एक टाइगर रिहायशी इलाके में पहुंच गया। पहले तो लोगों में दहशत मच गच गई, लेकिन देखते-देखते ही इलाके के कुत्तों में मोर्चा संभाल लिया। कुत्ते एक साथ टाइगर की ओर बढ़े, जिससे वह पीछे हटा। इसके बाद कुत्तों ने भौंकते-भौंकते टाइगर को वापस भागने को मजबूर कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने पूरा वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। बता दें, यह काेई पहला वीडियो नहीं है। पीलीभीत में आए दिन कुत्ते टाइगर काे भगाते रहते हैं और लाेग यह नाजारा अपने कैमरे कैद कर लेते हैं।

    रिहायशी इलाके में पहुंचे टाइगर को कुत्तों ने ऐसे भगाया, देखें VIDEO
    टाइगर रिजर्व से निकलकर रिहायशी इलाके में पहुंचा टाइगर

    टाइगर रिजर्व से निकलकर रिहायशी इलाके में पहुंचा टाइगर

    दरअसल, पीलीभीत टाइगर रिजर्व से निकलकर एक टाइगर थाना मांधोटांडा क्षेत्र के रिहायशी इलाके घुस आया और एक झोपड़ी व गन्ने के खेत के पास घूमने लगा। इतने में इलाके के कुत्ते आ गए और टाइगर पर भोंकने लगे। कुत्तो की संख्या ज्यादा होने पर टाइगर पीछे हट गया। यही नहीं कुत्तों के झुंड ने टाइगर को दौड़ा लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि टाइगर पहले चहलकदमी कर रहा था। बाद में जब कुत्तों का झुंड आया तो टाइगर दुम दबाकर खेतों में भाग निकला। वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

    पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

    पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

    यह काेई पहला वीडियो नहीं है। पीलीभीत में आए दिन कुत्ते टाइगर काे भगाते रहते हैं और लाेग यह नाजारा अपने कैमरे कैद कर लेते हैं। बता दें, पीलीभीत के टाइगर रिजर्व में 65 टाइगर रहते हैं। टाइगर की संख्या बढ़ने पर हाल ही में पीलीभीत टाइगर रिजर्व को गलोबल टीएक्स 2 अवार्ड भी मिला है। कुछ दिन पहले टाइगर रिजर्व के अंदर बने टूरिस्ट जोन में टाइगर पहुंच गया था, जिससे दोनों तरफ से आने वाली जिप्सी गाड़ियां रुक गईं। लोगों ने इसका वीडियो बनाया था, जो टाइगर रिजर्व के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर भी शेयर किया गया था।

    डीएफओ ने की लोगों से अपील

    डीएफओ ने की लोगों से अपील

    टाइगर रिजर्व पीलीभीत डीएफओ नवीन खंडेलवाल ने बताया कि माधोटांडा के पास एक बाघ की चहलकदमी दिखाई दे रही है। वन विभाग की टीम मौके पर तैनात है। उन्होंने गांववालों से अपील है जब भी घर से बाहर निकले तो अकेले न निकले और निकले तो वन विभाग की टीम को साथ लेकर जाएं।

    UP MLC Election 2020: 11 सीटों पर मतगणना शुरू, शाम तक होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    watch tiger went to residential area in from pilibhit tiger reserve
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X