• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Tiger Attacked In Pilibhit: टाइगर रिजर्व से गुजर रहे दो दोस्तों को बाघ ने मार डाला, तीसरे ने ऐसे बचाई जान

|
Google Oneindia News

पीलीभीत, 13 जुलाई: खबर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से है। यहां टाइगर रिजर्व में बाघ के हमले से एक बार फिर दहशत फैल गई है। दरअसल, 11 जुलाई की देर शाम तीन दोस्त बाइक से वापस अपने गांव लौट रहे थे। तभी बाघ ने तीनों पर हमला कर दिया। हमले के दौरान दो दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं, तीसरे युवक ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। 12 जुलाई की सुबह सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Two life lost, one hospitlaised after a tiger attacked them in forest area in Pilibhit

प्राप्त समाचार के मुताबिक, दियोरिया थाना क्षेत्र के गांव दियोरिया निवासी कन्हई लाल की ससुराल शाहजहांपुर जिले के पुवायां थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर में हैं। वह अपने दोस्त सोनू व विकास के साथ बाइस से अपनी ससुराल गए थे। रविवार रात करीब 10 बजे तीनों बाइक से वापस गांव लौट रहे थे। इस दौरान जंगल के बाहर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और वन कर्मियों ने तीनों को जंगल पार करने से रोका। इसके बावजूद तीनों युवक बाइक की मदद से जंगल के अंदर प्रवेश कर गांव की ओर जाने लगे।

इस दौरान दियोरिया रेंज से गुजरने वाले रास्ते पर दो बाघों को देखकर तीनों युवक घबराकर गिर पड़े। इसी दौरान बाघ ने तीनों पर हमला कर दिया। दहशत में विकास तो निकट के एक पेड़ पर चढ़ गया, जबकि कन्हई लाल और सोनू पर बाघ ने हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। विकास की मानें तो वह पेड़ पर बैठा हुआ था तो एक बाघ ने कई बार उस पेड़ पर चढ़ने का प्रयास किया। जैसे तैसे उसने पूरी रात पेड़ पर काटी।

जब सुबह पूरे मामले की सूचना पुलिस और वन महकमे को लगी तो वन विभाग और पुलिस विभाग के तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। घटना की जानकारी होने के बाद परिजनों का भी रो रो कर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें:- महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म, मुश्किल हालात पार कर डॉक्टरों ने झोली में डाली खुशियांये भी पढ़ें:- महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म, मुश्किल हालात पार कर डॉक्टरों ने झोली में डाली खुशियां

एनजीओ से मिलेगी मदद
वन विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि परिवार की एनजीओ के माध्यम से आर्थिक मदद कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मामले में पीलीभीत एसपी कीर्ति सिंह राठौर बताया कि पीड़ित रात में बाइक पर यात्रा कर रहे थे। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।

English summary
Two life lost, one hospitlaised after a tiger attacked them in forest area in Pilibhit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X