• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीलीभीत: दुल्हनिया लेने निकला था दुल्हा, उत्तराखंड बॉर्डर से पुलिस ने भेजा वापस, जानिए क्यों

|
Google Oneindia News

पीलीभीत, 30 जुलाई: खबर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से है। यहां एक दूल्हा अपनी दुल्हनिया को लेने बारातियों समेत उत्तराखंड के निकला था। जैसे ही वो उत्तराखंड-यूपी बोर्ड पर पहुंचा तो पुलिस ने उसे रोक लिया और वापस भेज दिया। दरअसल, उत्तराखंड पुलिस ने दूल्हे की कोरोना जांच की तो दूल्हे की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। चूंकि, शादी का मामला था इसलिए दूल्हे की एक नहीं, तीन बार एंटीजन जांच की गई। लेकिन, हर बार रिपोर्ट पॉजीटिव आई। दूल्हे के पॉजीटिव होने से बारातियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस ने बारात को वापस लौटा दिया।

pilibhit news: groom found corona positive on the uttarakhand border

उधर, लड़की वालों के यहां निकाह की तैयारियां चल रही थीं। काफी देर बाद भी जब बारात उनके यहां नहीं पहुंची, तो उन्होंने दूल्हे के परिजनों से संपर्क किया। इस दौरान उन्हें बारात के वापस लौटाए जाने की जानकारी हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए और हकीकत की जानकर लड़की पक्ष भी वापस लौट गया। वहीं, बारात लौटने पर दुल्हन के यहां चल रही तैयारियां धरी की धरी रह गई।

पीलीभीत से आई थी बारात
बारात पीलीभीत जिले के कोतवाली थानाक्षेत्र के चंदोही से आई थी। खबर के मुताबिक, चंदोही निवासी मुमताज की बारात गुरुवार 29 जुलाई को पीलीभीत से उत्तराखंड के इस्लामनगर जा रही थी। मुमताज सज धज कर दूल्हा बनकर कार में बैठा था, उसके साथ 40 बाराती भी थे जो खटीमा के लिए रवाना हुए। इस दौरन उत्तराखंड के हल्दी बैरियर पर सभी बारातियों को रोककर उनकी एंटीजन जांच की गई। जिसमें दूल्हा मुमताज संक्रमित मिला।

बारातियों की जांर रिपोर्ट आई निगेटिव
हालांकि, सभी बारातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे बारातियों में हड़कंप मच गया। 17 मील चौकी के प्रभारी जगत सिंह शाही का कहना है कि दूल्हा संक्रमित निकला है। सभी को वापस भेज दिया गया है अगर 14 दिन के बाद दूल्हे की रिपोर्ट नेगेटिव आती है उसके बाद ही यहां पर उसकी एंट्री दी जाएगी। वहीं, पीलीभीत में तैनात सीएमओ सीमा अग्रवाल का कहना है कि दूल्हा मुमताज के घर एक मेडिकल टीम भेजी जाएगी सब की जांच कराई जाएगी। जितने लोग भी बारात में गए थे जब सभी की जांच होगी और अगर कोई भी कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसको होम आइसोलेट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- FB पर सीएम योगी को बताया यूपी की जनता का फेवरिट, अब यूजर्स ने किया साक्षी महाराज को ट्रोलये भी पढ़ें:- FB पर सीएम योगी को बताया यूपी की जनता का फेवरिट, अब यूजर्स ने किया साक्षी महाराज को ट्रोल

जांच से बचने को बारातियों ने की जद्दोजहद
उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड सीमा के हल्दी चेक पोस्ट पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्ती से चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य टीम द्वारा नियमित रुप से बाहर राज्यों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना जांच की जा रही है। पीलीभीत का मुमताज गुरुवार को जब बारात लेकर उत्तराखंड बॉर्डर पहुंचा तो सभी ने जांच से बचने के लिए काफी जद्दोजहद की, लेकिन जब बात नहीं बनी तो सभी को जांच करवानी पड़ी।

English summary
pilibhit news: groom found corona positive on the uttarakhand border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X