• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: दूल्हे पक्ष ने नहीं किया कोविड-19 गाइडलाइन का पालन तो दुल्हन ने वापस लौटाई बारात

|

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक दूल्हे को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन न करने उस वक्त महंगा पड़ गया, जब दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। दरअसल, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शादी समारोह 100 से अधिक लोगों को शामिल न होने देने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं, शादी समारोह में हिस्सा लेने वालों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

covid-19 guidelines did not follow, the bride refused to marry

मामला पीलीभीत जिले के बिलसंडा थाना क्षेत्र इलाके का है। जानकारी के मुताबिक, आसाराम की बेटी कमला देवी की शादी शाहजहांपुर जिले के रहने वाले मुकेश कुमार के साथ तय हुई थी। शादी के साथ यह भी तय हुआ था कि कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक शादी में केवल 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। लेकिन दूल्हा पक्ष बारात में 200 लोगों को लेकर पहुंच गए। दुल्हन के परिजनों की मानें तो बेटी की खातिर उन्होंने दूल्हे पक्ष के लोगों का मान सम्मान में कोई कमी नहीं की।

बावजूद इसके दूल्हे मुकेश कुमार के साथ आए लोग शराब के नशे में हुड़दंग करने लगे और दुल्हन के बाबा, फूफा व फूफी के साथ मारपीट की। जिसके बाद दुल्हन कमला देवी ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। लोगों ने कमला को काफी समझाया, लेकिन कमला नहीं मानी। दुल्हन कमला का कहना है कि दूल्हा पक्ष इज्जतदार नहीं है मेरी क्या इज्जत करेंगे। कमला ने बारात वापिस कर दीं। मामले में दुल्हन पक्ष ने पुलिस से भी शिकायत नहीं की है। गरीब आसाराम का काफी खर्च भी हुआ लेकिन अपनी बेटी की खुशी में वो खुश है।

दुल्हन ने कहा कि गाइडलाइन के मुताबिक बारात में 50 लोगों को लाने के लिए कहा गया था। लेकिन दूल्हा पक्ष 200 लोगों को लेकर पहुंच गए। इस सबके बाबजूद भी मेरे पिता ने उनकी खातिरदारी की। लेकिन उन लोगों ने शराब पीकर काफी गाली गलौज की और मेरे परिवार के लोगों के साथ मारपीट की। इसलिए हमने बारात वापस कर दी। अगर मैं उस घर मे शादी करके जाती तो वहां मैरी कोई इज्जत ही नहीं होती।

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार के 'ऑपरेशन नेस्तनाबूद' का खौफ, MLA विजय मिश्रा ने खुद चलवाया कॉप्लेक्स पर हथौड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
covid-19 guidelines did not follow, the bride refused to marry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X