• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: पीलीभीत में ट्रैक्टर पर चढ़ा बाघ, पंजा मार तीन लोगों को कर चुका था घायल

|

पीलीभीत। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच बाघ के हमले का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के गजरौला थाना क्षेत्र के जरी गांव का है। यहां जंगल से बाहर निकलकर एक बाघ ने बाइक सवार तीन युवकों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। जिससे क्षेत्रीय लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर वन और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान बाघ वन विभाग की टीम पर भी हमलावर हो गया। बाघ ने वन विभाग के ट्रैक्टर पर छलांग लगा दी। बड़ी मशक्कत के बाद वन वाचरों ने लाठी-डंडे फटकार करके और पटाखे दाग कर बाघ को जंगल की ओर खदेड़ा।

    Viral Video: Pilibhit में अचानक Tractor पर चढ़ा Tiger, पंजा मार किया तीन को घायल | वनइंडिया हिंदी
    बाइक सवार दो भाइयों पर किया हमला

    बाइक सवार दो भाइयों पर किया हमला

    गजरौला थाना क्षेत्र के जरी निवासी दो भाई गुरप्रीत सिंह व हरदीप सिंह अपने बुलेट बाइक से खेत की तरफ जा रहे थे। जैसे ही वह लिंक मार्ग शिव नगर रोड पूर्व प्रधान त्रिलोक सिंह के घर के पास पहुंचे। तभी वहां पहले से बैठे बाघ ने अचानक बाइक सवार दोनों व्यक्तियों पर छलांग लगा दी। जिसके बाद दोनों लोग बाल-बाल बच गए। इसके बाद लालपुर निवासी राम बहादुर 50 वर्ष पुत्र कढेराम अपनी साइकिल से ईसर अकैडमी स्कूल जा रहे थे। वहां पर चौकीदारी करते हैं। बाघ ने तुरंत घूम कर रामबहादुर पर हमला कर दिया। इससे उनके पंजे लगे।

    तीन लोगों को किया घायल

    तीन लोगों को किया घायल

    उन्होंने एक डंडा उठाकर बाघ के मुंह पर वार कर दिया। वहीं, जरी निवासी उजागर सिंह पुत्र नानक सिंह लालपुर से अपने नौकर को देखने गए थे वापसी आते समय वहां पर टाइगर ने उनके ऊपर हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गए। उनके भी काफी पंजे कंधे और सर में लगे। तीसरे व्यक्ति लालता प्रसाद पुत्र सेवाराम निवासी लालपुर उजागर सिंह के यहां काम करने आ रहा था। फिर उसके ऊपर टाइगर ने हमला कर दिया। तीनों को जिला अस्पताल भेजा गया है। मौके पर लालपुर के ग्राम प्रधान मिलाप सिंह पहुंच गए और वन विभाग को सूचना दी।

    ट्रैक्‍टर पर किया बाघ ने हमला

    ट्रैक्‍टर पर किया बाघ ने हमला

    वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर बाघ की लोकेशन ट्रेस की। कर्मचारियों ने पटाखे दागकर बाघ को जंगल की ओर भगाने की कोशिश की, लेकिन बाघ ने बौखलाकर उन पर भी हमला कर दिया। इस दौरान बाघ वन विभाग के पिंजरे युक्त ट्रैक्टर पर चढ़ गया और झपटने की कोशिश करने लगा। असफल होकर बाघ ट्रैक्टर से नीचे उतर कर जंगल की ओर भाग गया।

    बाघ को खोजा जा रहा है

    बाघ को खोजा जा रहा है

    घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वन विभाग के एफडी एच राजा मोहन, डीडी नवीन खंडेलवाल, डीएफओ सामाजिक वन्यिकी संजीव कुमार अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं। बाघ की लोकेशन ट्रेस कर उसको रेस्क्यू करने का कार्य किया जा रहा है।

    ये भी पढ़ें:- दिल्ली से 500 KM पैदल फतेहपुर जा रहे थे श्रमिक, सड़क हादसे में गई दंपती व चचेरे भाई की जान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    A tiger attacks farmers, who were on a tractor, at a village in the Pilibhit
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X