• search
पीलीभीत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कॉलेज स्टडेंट बनी महिला कांस्टेबल के आगे-पीछे बाइक घुमा रहा था युवक, जानिए फिर क्या हुआ

|

पीलीभीत। खबर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से है, जहां मिशन शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए पुलिस ने एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई है। 4 मिनट 13 सेकंड की इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से पुलिस ने महिलाओं और छात्राओं को जागरुक करने का काम किया है। बता दें कि इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में महिला सिपाहियों से लेकर पुरुष सिपाहियों ने अहम भूमिका निभाई है।

4 minute documentary film made by Pilibhit Police on mission shakti

न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक, पीलीभीत जिले के एसपी जय प्रकाश प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा को आगे बढ़ाने और नारी शक्ति को लेकर कुछ अलग करना चाहते थे। एसपी ने बताया कि छात्राओं को अगर कोई लड़का परेशान करता है या उनके आगे पीछे बाइक घुमाता है तो वह उससे बचने के लिए 1090 या 181 पर कॉल करके हालात को बता सकती हैं। उनकी मदद में कुछ ही देर में उनके पास पुलिस पहुंच जाएगी और वह उन्हें परेशान कर रहे युवक को हिरासत में ले लेगी। तो वहीं, उस छात्रा का नाम व पता भी गोपनीय रखा जाएगा जिसके द्वारा शिकायत की गई है।

इसके लिए उन्होंने बीसलपुर के सीओ लल्लन सिंह को इस काम में लगाया। सीओ लल्लन सिंह ने अपनी टीम में बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा और इंस्पेक्टर रेनू पाल को इस काम में मदद ली। इन लोगों ने मिलकर नई भर्ती की महिला सिपाहियों को रोल करने के लिए तैयार किया। इसमें इनका साथ दीपक नाम के सिपाही ने दिया। पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह और बीसलपुर थाना प्रभारी सुनील शर्मा ने मिलकर तैयार की।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म में महिला आरक्षी प्रीति और कृष्णा ने स्कूली छात्रा का रोल निभाया है। तो वहीं, उनके साथी सिपाही दीपक ने एक मजनू का रोल निभाया। दिलचस्प बात ये है है कि तीनों 2019 बैच के सिपाही हैं और इन तीनों की ही यह पहली पोस्टिंग है। महिला आरक्षी प्रीति ने बताया कि वह स्कूल के समय से ही नाटकों में भाग लिया करती थी। उसकी साथी महिला सिपाही कृष्णा, बुलंदशहर की रहने वाली है, वह भी स्कूल में प्ले क्या करती थी। यही नहीं साथी सिपाही दीपक भी कॉलेज टाइम में एक्टिंग करते थे। अब सामाजिक सरोकार के लिए पुलिस के लिए फिल्म में काम कर तीनों बेहद खुश हैं।

एसपी जय प्रकाश का कहना है कि इस तरह के प्ले करके वह लोगों को नारी शक्ति मिशन के तहत जागरूक करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बता कि इस 4 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्में की चर्चा पूरे जिले में है और लोग इस को काफी हद तक पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- भव्य 'दीपोत्सव' के लिए सजकर तैयार है राम की नगरी अयोध्या, देखें VIDEOये भी पढ़ें:- भव्य 'दीपोत्सव' के लिए सजकर तैयार है राम की नगरी अयोध्या, देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4 minute documentary film made by Pilibhit Police on mission shakti
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X