• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार में चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान, 30 लाख डोज देने का रखा लक्ष्य

|
Google Oneindia News

पटना, 16 सितंबर। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस मौके पर बिहार सरकार ने अनौखे तरीके से पीएम मोदी को तोहफा देने का विचार बनाया है। दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को कल (पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर) राज्य में एक विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने 17 सितंबर को 30 लाख वैक्सीन लगाने का फैसला किया है।

VACCINATION

राज्य के स्वास्थय मंत्री मंगल पाडे ने इस बात की जानकारी दी। मंगल पांडे ने कहा कि इस विशेष टीकाकरण अभियान के लिए लगभग 14,500 केंद्रों को चुना गया है जहां पर 50 हजार स्वास्थ्यकर्मी तैनात किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि पटना स्थित कंकड़बाग टीकाकरण केंद्र पर स्वयं सीएम नीतीश कुमार उपस्थित होंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य इस महीने के अंत तक 4.5 करोड़ डोज देने का है।

यह भी पढ़ें: 17 वर्षीय युवक ने खड़ी की कंपनी, प्रतिदिन 10 टन प्लास्टिक कचरे से बना रही कपड़ा, दे रही रोजगार

बता दें कि इस 17 सितंबर को पीएम मोदी 71 साल के हो जाएंगे। बीजेपी ने उनके जन्मदिन को भव्य बनाने के लिए वाराणसी के काशी स्थित भारत माता मंदिर पर 71,000 दिए जलाने का फैसला किया है। इसके अलावा बीजेपी इस अवसर पर 'धन्यवाद मोदीजी' लिखे हुए 14 करोड़ राशन बैग बांटने की योजना बना रही है। इसके अलावा देश के पोस्ट ऑफिस से पीएम मोदी के फोटो के साथ 5 करोड़ पोस्ट कार्ड भी मेल किये जाएंगे। इसके अलावा बीजेपी रक्त दान कैंप, नदी सफाई अभियान, राशन कार्ड बांटने के साथ साथ और भी बहुत कुछ प्लान कर रही है।

English summary
Special vaccination campaign will be run in Bihar on PM Modi's birthday, target of giving 30 lakh doses
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X