India
  • search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

एक पैर से 1km चलकर स्कूल जाती है सिवान की प्रियांशु, अब sonu sood करेंगे मदद

|
Google Oneindia News

पटना, 01 जुलाई: बिहार के सिवान की रहने वाली 5वीं की छात्रा दिव्यांग प्रियांशु कुमारी डॉक्टर बनना चाहती है। अपने सपनों को साकार करने के लिए वह एक पैर पर एक किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाती है। प्रियांशु के जज्बे और परेशानी को देखते हुए अब बॉलीवुड एक्टर सोनू सोन आगे आए हैं। सोनू सूद ने सिवान की दिव्यांग छात्रा प्रियांशु कुमारी की मदद करेंगे। सोनू सूद ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, ''चलिए अब दोनो पैरों से नई शुरुआत करें। सामान बांधिए प्रियांशु।''

डॉक्टर बनना चाहती है दिव्यांग प्रियांशु कुमारी

डॉक्टर बनना चाहती है दिव्यांग प्रियांशु कुमारी


प्रियांशु कुमारी सिवान के जीरादेई के नरेंद्रपुर के बनथु श्रीराम गांव में रहती है। दिव्यांग प्रियांशु के पिता रामसागर चौहान खेतों में मजदूरी करके घर चलाते हैं। मां घर का काम करती है। प्रियांशु के एक पैर नहीं है। वह पांचवीं कक्षा में पढ़ती है। प्रियांशु बड़ी होकर एक डॉक्टर बनना चाहती है और इसके लिए वह खूब पढ़ाई करना चाहती है। अपने सपने को सकार करने एक पैर पर लगभग 1 किलोमीटर से ज्यादा सफर तय कर स्कूल जाती है और अपनी पढ़ाई पूरी करती है।

एक पैर पर 1KM चलकर स्कूल जाती है प्रियांशु

एक पैर पर 1KM चलकर स्कूल जाती है प्रियांशु

प्रियांशु तमाम तकलीफों के बावजूद एक पैर पर करीब 1 किमी चलकर स्कूल पहुंचती है। प्रियांशु के स्कूल टीचर राजन कुमार चौबे भी दिव्यांग हैं और प्रियांशु को मुक्त शिक्षा देते हैं। इस लड़की का सपना है कि वह बड़े होकर आगे बढ़े और डॉक्टर बने, ताकि लोगों का इलाज कर सके।

सोनू सूद बिहार की सीमा की भी कर चुके हैं मदद

सोनू सूद बिहार की सीमा की भी कर चुके हैं मदद

इससे पहले भी सोनू सूद ने बिहार की एक छात्रा की मदद की थी। जमुई की रहने वाली सीमा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 10 साल की सीमा का एक पैर हादसे में कट गया था। ऐसे में वो एक पैर से पैदल चलकर स्कूल जाती थी। एक किमी तक एक पैर से चलकर जाने का उसका वीडियो देखकर कई लोग उसकी मदद को आगे आए थे। वहीं, एक्टर सोनू सूद ने उसका इलाज कराने का वादा किया और सीमा का एक पैर लगवाकर उसकी मदद भी की।

इंदौर नगर निगम चुनाव में रोड शो नहीं करेंगे सोनू सूद, Twitter पर लिखा- अफवाहों पर विश्वास ना करें!इंदौर नगर निगम चुनाव में रोड शो नहीं करेंगे सोनू सूद, Twitter पर लिखा- अफवाहों पर विश्वास ना करें!

Comments
English summary
sonu sood to help Priyanshu Kumari a specially abled Siwan girl who wants to be a doctor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X