• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः NRI को एक लाख रुपये से अधिक में बेच रहा था ऑक्सीजन सिलेंडर, पुलिस ने पकड़ा

|

पटना। कोरोना काल में एक तरफ जहां लोग अपनों को बचाने के लिए कुछ भी कर गुजर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस वक्त मजबूरियों का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी कर रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार की पटना पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपित एक NRI को एक लाख दस हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर बेच रहे थे। गिरफ्तारी सोमवार को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा की गई। एनआरआई को एक रिश्तेदार के लिए सिलेंडर की आवश्यकता थी, जो आइसोलेशन में था और उसका कोरोना का इलाज चल रहा था।

police caught a gang who sell oxygen cylinder to nri

आरोपियों की पहचान हर्ष राज वर्मा, गौरी शंकर, रवि कुमार और राहुल कुमार के रूप में हुई है। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद कार्रवाई की, जो अमेरिका में रहती है, और वर्तमान में पटना में थी। पीड़िता ने हाल ही में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) से शिकायत की कि एक हर्ष राज वर्मा द्वारा 50 लीटर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए उनसे 1.10 लाख रुपये लिए गए। आरोपी वर्मा वर्तमान में इंदिरा पुरी इलाके में रहता है और मोतिहारी जिले का निवासी है।

पुलिस ने कहा कि उनके बैंक ऑफ बड़ौदा खाते में इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से पैसा वर्मा को ट्रांसफर किया गया था। कोविड -19 के इलाज के लिए सिलेंडरों की बढ़ती मांग के बीच एक 50-लीटर ऑक्सीजन सिलेंडर जिसे जंबो सिलेंडर भी कहा जाता है, व्यापारियों और बिचौलियों द्वारा 25,000-30,000 रुपये में ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है। आम तौर पर, 50-लीटर सिलेंडर की कीमत लगभग 8,000 रुपये होती है।

शर्मनाक : रात को 2 वार्ड बॉय ने महिला मरीज का ऑक्सीजन पाइप निकालने की कोशिश की, कान के टॉप्स ले गएशर्मनाक : रात को 2 वार्ड बॉय ने महिला मरीज का ऑक्सीजन पाइप निकालने की कोशिश की, कान के टॉप्स ले गए

पुलिस का कहना है कि उन्होंने हाल ही में उग्र महामारी के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य कोविड से संबंधित दवाओं की कालाबाजारी के लिए कई लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी वर्मा को ईओयू यूनिट ने पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। पिछले छह दिनों में, वर्मा के खाते में 9 लाख रुपये जमा हुए, पुलिस ने उनके बैंक के बयान का हवाला दिया। वर्मा ने पुलिस को अपने तीन और साथियों के नाम का भी खुलासा किया। अन्य आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था।

English summary
police caught a gang who sell oxygen cylinder to nri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X