• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः अस्पताल ने जिंदा आदमी का जारी कर दिया डेथ सर्टिफिकेट, शव देख पत्नी ने कहा- ये मेरे पति नहीं हैं

|

पटना। इन दिनों बिहार स्वास्थ्य विभाग अपने कारनामे को लेकर काफी चर्चा में है। ताजा मामला पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल यानी कि पीएमसीएच का है, जहां अस्पताल प्रबंधन ने जिंदा व्याक्ति को मृत घोषित कर उसका डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया। पटना के बाढ़ थाने के मोहम्मदपुर निवासी चुन्नू कुमार को ब्रेन हेमरेज के बाद 9 अप्रैल को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

pmch big inicdent hospital administration release death certificate of living man
    Patna Medical College की लापरवाही, जिंदा शख्स का बनाया Death Certificate | वनइंडिया हिंदीMedical College की लापरवाही, जिंदा शख्स का बनाया Death Certificate | वनइंडिया हिंदीMedical College की लापरवाही, जिंदा शख्स का बनाया Death Certificate | वनइंडिया हिंदी

    इलाज के दौरान ही चुन्नू की कोरोना जांच कराई गई, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गया। इसके बाद चुन्नू कुमार को कोरोना वार्ड में उन्हें भर्ती करा दिया गया और उनका इलाज शुरू किया गया। अस्पताल प्रशासन ने रविवार को उनकी पत्नी और भाई को सूचना दी कि चुन्नु की मौत हो गई है।

    मौत के बाद शव को हटाने की आपाधापी में अस्पताल प्रशासन ने मरीज के शव को सीलपैक कर चुन्नू के भाई मनोज कुमार को सौंप दिया और मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया। इसके बाद प्रशासन की देख रेख में परिजनों को शव के अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

    अंतिम संस्कार से पहले मृतक की पत्नी अपने पति के अंतिम दर्शन करने की जिद करने लगी। परिजनों के मुताबिक जब अंतिम दर्शन करने के लिए शव के ऊपर से कपड़ा हटाया गया, तो शव चुन्नू का नहीं किसी और का निकला। इसके बाद पीएमसीएच हरकत में आया।

    पीएमसीएच में फिलहाल चुन्नू का इलाज चल रहा है, जिसकी पुष्टि पीएमएसीएच प्रशासन और चुन्नू के परिजनों ने की है। इसी के ही साथ जीवित कोरोना मरीज को मृत बताकर मौत का गलत सर्टिफिकेट देने के मामले में पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ आई. एस. ठाकुर ने इसे बड़ी गलती बताते हुए हेल्थ मैनेजर अंजली कुमारी को बर्खास्त कर दिया है।

    कुंभ मेले में कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन पर सोनी राजदान को आया गुस्सा, बोलीं- क्या ऐसे रुकेगी महामारी?कुंभ मेले में कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन पर सोनी राजदान को आया गुस्सा, बोलीं- क्या ऐसे रुकेगी महामारी?

    English summary
    pmch big inicdent hospital administration release death certificate of living man
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X