• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पटना: वैक्‍सीन लगवाने के बावजूद मेडिकल स्‍टूडेंट की कोरोना वायरस से मौत, साथी 10 छात्र भी संक्रमि‍त

|

पटना। बि‍हार में कोरोना वायरस से मेडि‍कल स्‍टूडेंट की मौत का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। नालंदा मेडिकल कॉलेज के फाइनल ईयर के छात्र शुभेंदु शेखर की कोरोना वायरस से मौत हो गई। शुभेंदु ने फरवरी के पहले सप्ताह में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी, इसके बावजूद कोरोना ने उनकी जान ले ली। शुभेंदु के संपर्क में आए मेडिकल कॉलेज के करीब 10 अन्‍य छात्र भी कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। मेडि‍कल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. हीरालाल महतो ने मेडिकल छात्र की कोरोना से मौत की पुष्टि की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने शुभेंदु के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने इस मामले में कुछ अन्य मेडिकल छात्रों के भी कोरोना संक्रमित होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है।

patna Medical student dies of corona virus despite getting vaccinated

रविवार को आई कोरोना र‍िपोर्ट, सोमवार को मौत

जानकारी के मुताबिक, 23 वर्षीय शुभेंदु शेखर बेगूसराय जिले के दहिया गांव का रहने वाला था। वह नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्‍प‍िटल (NMCH) से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। मेडि‍कल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. हीरालाल महतो ने बताया कि शुभेंदु शेखर ने 24 फरवरी को सर्दी-खांसी से पीड़ित होने के बाद अपना आरटीपीसीआर सैंपल दिया था। इसके बाद वह अपने गांव चला गया था। बीते रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तब साथी छात्रों ने उसे वहीं होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी। मगर सोमवार रात अचानक उसकी मौत की खबर मेड‍िकल कॉलेज पहुंची। उन्‍होंने बताया कि कॉलेज कैंपस स्थित एक पुराने और दो नए हॉस्टल को सैनेटाइज करवाया गया है।

कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवा चुका था शुभेंदु

बता दें, शुभेंदु ने फरवरी के पहले सप्ताह में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी, इसके बावजूद कोरोना की वजह से उसकी मौत हो गई। शुभेंदु के संपर्क में आए मेडिकल कॉलेज के करीब 10 अन्‍य छात्र भी कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। डॉ. महतो ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि इस समय कॉलेज में टर्मिनल एग्जाम चल रहे हैं। ऐसी स्थिति में छात्रों से कहा गया है कि जो छात्र घर जाना चाहते हैं, वो एग्जाम छोड़कर घर जा सकते हैं।

बिहारः CM नीतीश कुमार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जन्मदिन के मौके पर खास एलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna Medical student dies of corona virus despite getting vaccinated
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X