• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भगवान श्री राम के लिए तैयार हो रहा है पटना के हनुमान मंदिर का सवा लाख रघुपति लड्डू

|

पटना। 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। इस मौके पर अलग-अलग जगहों से लोग भूमि पूजन के कार्यक्रम में बड़े-बड़े मंदिरों की माटी और कई प्रमुख नदियों का जल लेकर पहुंच रहे हैं। इसी सिलसिले में पटना के हनुमान मंदिर की तरफ से खास तौर पर सवा लाख रघुपति लड्डू बनाए जा रहे हैं, जो भगवान श्रीराम को भोग लगेगा। हनुमान मंदिर के सचिव किशोर कुणाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रसाद को बनाने के लिए महावीर मंदिर न्यास पटना की तरफ से जरूरी सामग्री आयोध्या भेजी गई है।

hanuman temple famous laddu will ready for bhumi pujan of ram mandir temple

अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि मंदिर निर्माण के दौरान रघुपति लड्डू बनाने के लिए पटना के महावीर मंदिर की तरफ से जरूरी सामग्री अयोध्या भेजी गई है। रघुपति लड्डू बनाने के लिए महावीर मंदिर पटना के बीस कुशल कारीगर शेषाद्रि की अगुवाई में अयोध्या पहुंचे हुए हैं।

न्यूज 18 से बातचीत में सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि रघुपति लड्डी के लिए गाय के दूध का शुद्ध घी बेंगलुरू से आया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया से राजा ब्रांड बेसन आया है। लड्डू के लिए केसर कश्मीर के पुलवामा से आया हुआ है। वहीं इलायची, काजू और किसमिस केरला से आया है। चीनी उत्तर प्रदेश मिल की और डब्बे पटना से भेजा गया है।

पटना का नैवेद्यम अयोध्या में रघुपति लड्डू के नाम से वितरित होगा। लड्डू बनाने वाले सभी तिरुपति मंदिर के कुशल कारगीर रहे हैं। अयोध्या में रघुपति लड्डू का भोग लगने के बाद बिहार के सीतामढ़ी में स्थित जानकीजी के जन्म स्थान मन्दिर, पुनौराधाम में तथा जहां-जहां भगवान श्रीराम के चरण पड़े, वहां के मंदिरों में प्रसाद भेजा जायेगा।

राम मंदिर में पीएम मोदी का कोई योगदान नहीं, राजीव गांधी दोबारा प्रधानमंत्री बनते तो कबका मंदिर निर्माण शुरू हो जाता: सुब्रमण्यम स्वामी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hanuman temple famous laddu will ready for bhumi pujan of ram mandir temple
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X