• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अक्टूबर-नवंबर में होंगे बिहार विधानसभा चुनाव, 5 चरणों में डाले जाएंगे वोट: सूत्र

|

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर यहां राजनीतिक दल बड़ी तैयारियां कर रहे हैं तो वहीं चुनाव आयोग भी बिहार में सफल चुनाव कराने की तैयारी में जुटा हुआ हैं। हलांकि अब तक तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों की माने तो अक्टूबर-नबंवर में बिहार विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

bihar assembly election

सूत्रों की माने तो बिहार में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में कराए जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग अक्टूबर और नवंबर माह में बिहार में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी में है। इसे लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। हलांकि अक्टूबर-नबंवर बिहार में फेस्टिवल सीजन होता है। ऐसे में चुनाव कराना चुनौतियों से भरा होगा।

इससे पहले कहा जा रहा था कि चुनाव आयोग की तैयारी सितंबर माह में मतदान कराने की है, लेकिन बिहार के कई हिस्सों में बाढ़ का खतरे तो देखते हुए तारीखे आगे बढ़ाई जा सकती है। माना जा रहा है कि मतदान अक्टूबर के मध्य में शुरू करने की तैयारी है और नवंबर तक चलेगा।

गौरतलब है कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। इससे पहले 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव 6 चरणों में कराए गए थे।

English summary
Assembly elections in Bihar are likely to be held in October-November over five phases, as opposed to six phases in 2010, top Election Commission.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X