• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विधानसभा परिसर में इलेक्ट्रिक बस ड्राइवर ने खोया कंट्रोल, विपक्षियों ने उठाया सीएम नीतीश और बहाली पर सवाल

|

पटना। बिहार के परिवहन विभाग ने मंगलवार से 12 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू कर दिया है। पटना के अंदर कई महत्वपूर्ण जगहों तक इन बसों के जरिए आवाजाही की शुरुआत हुई है। ये बसें पटना को मुजफ्फरपुर और राजगीर से भी जोड़ेंगी। इन बसों की खासियत यह है कि इसको एक बार चार्ज करने के बाद इससे 250 किलोमीटर की यात्रा हो सकेगी। पटना, मुजफ्फरपुर और राजगीर में ऐसे प्वाइंट बनाए गए हैं जहां इन बसों को चार्ज करने की सुविधा होगी। मंगलवार को इन बसों की शुरुआत एक ऐसे हादसे से हुई जिसने विपक्षियों को सीएम नीतीश पर हमला बोलने का मौका दे दिया।

Electric bus accident inside assembly premise, opposition questioned CM Nitish

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री खुद इलेक्ट्रिक बस में बैठकर विधानसभा परिसर में पहुंचे। उन्होंने इन बसों की तारीफ करते हुए यह भी कहा कि इनको चलाने के लिए ड्राइवरों को खास ट्रेनिंग दी गई है। वहीं इलेक्ट्रिक बस विधानसभा परिसर में गोलबंर के पास मोड़ काटते समय अंदर की रेलिंग से टकरा गई। ड्राइवर का बस पर कंट्रोल नहीं रहा और उसकी टक्कर से विधानसभा परिसर में दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षियों के निशाने पर आ गए।

कांग्रेस ने कहा कि बस को विधानसभा परिसर में लाने की जरूरत ही क्या थी? कांग्रेस पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने इस घटना के बाद सीएम नीतीश की आलोचना करते हुए कहा कि हादसे ने ड्राइवरों की बहाली पर सवाल खड़ा कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 12 इलेक्ट्रिक बसों और 72 डीजल बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि इसी महीने अन्य बसें भी आ जाएंगी और कुल 25 इलेक्ट्रिक बसों का प्रदेश के अन्य जिलों में परिचालन किया जाएगा। यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक बसों से लोगों को राहत मिलेगी क्योंकि पेट्रोल और डीजल लगातार महंगे हो रहे हैं।

बेउर जेल में कैदी पूर्व सांसद के पास से दो मोबाइल फोन और सिम बरामद, बिहार के कई जेलों में हुई छापेमारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Electric bus accident inside assembly premise, opposition questioned CM Nitish
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X