• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाया ये प्लान, शक्ति सिंह गोहिल पहुंचे पटना

|

पटना। तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां भी तेज हो गई है। ऐसे में कांग्रेस ने भी आरजेडी के साथ सीट बटवारे को लेकर बातचीत शुरू कर दी है। हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान गुरुवार को पार्टी नेताओं से इस पर चर्चा भी की थी। मीटिंग के बाद बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पटना पहुंच चुके है। जहां वो आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और अन्य सहयोगियों के साथ सीट बटवारे पर चर्चा करेंगे।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

Congress party made this plan for Bihar assembly elections

शक्ति सिंह गोहिल पहुंचे पटना

कांग्रेस के बिहार प्रभारी सह राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार की शाम पटना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन में समन्वय की कोई दिक्कत नहीं हैं। सभी सहयोगी दलों से लगातार बातचीत हो रही है। सीट बंटवारे को लेकर भी जल्दी ही आपसी बातचीत के आधार पर निर्णय हो जाएगा। बता दें कि एयरपोर्ट से वे सीधे हार्डिंग रोड स्थित विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां बंद कमरे में प्रदेश अध्यक्ष सहित तीनों ने करीब 45 मिनट बात की।

सकारात्मक एजेंडे के साथ जनता के बीच जाएगी पार्टी: राहुल गांधी

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर और सकारात्मक एजेंडे के साथ जनता के बीच जाएगी। इस दौरान उन्होंने पार्टी की बिहार इकाई के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों को वीडियो कान्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। वहीं, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी की इस 'डिजिटल रैली' में कांग्रेस के 1000 से अधिक पार्टी पदाधिकारी प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए। कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के अनुसार, राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि हम बिहार के लोगों को न्याय दिलाने और विकास के लिए सकारात्मक एजेंडे के साथ चुनाव में जाएंगे।

महीने के अंत तक सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत होंगी पूरी

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, राहुल गांधी ने शक्ति सिंह गोहिल से कहा कि सभी सहयोगियों के साथ महीने के अंत तक सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत पूरी कर ली जाए और चुनाव की तैयारियों में जुटा जाए। 4 जुलाई को हुई इस मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हुई और 60:40 के फार्मुले की बात कही गई। आपकों बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 41 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 27 सीटे जीती थी। वहीं, आरजेडी 101 सीटों पर चुनाव लड़ी थी औऱ 80 सीटे जीती थी।

ये भी पढ़ें:- RJD ने चुनाव आयोग से किया आग्रह, बैलेट पेपर के जरिये हो वोटिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress party made this plan for Bihar assembly elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X