• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, सीएम नीतीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट कर दी जानकारी

|
Google Oneindia News

पटना। लाॅकडाउन लगने के बाद से बिहार में कोरोना के मामले में तेजी से कमी आई है, जिसके चलते नीतीश सरकार ने राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर अनलॉक की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लाॅकडाउन खत्म करते हुये शाम 7ः00 बजे से सुबह 5ः00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4ः00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे।

bihar unlock lockdown cm nitish kumar give information by tweet

इसके अलावा ट्वीट करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने लिखा कि दुकान खुलने की अवधि 5ः00 बजे अपराह्न तक बढेंगी। आनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।

महाराष्ट्र में आज से कोविड-अनलॉक, जिम और सैलून खुले, वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1 लाख पारमहाराष्ट्र में आज से कोविड-अनलॉक, जिम और सैलून खुले, वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार

बता दें कि राज्य में लॉकडाउन खत्‍म कर दिया गया है लेकिन बच्‍चों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते सरकारी और गैर सरकारी शैक्षणिक संस्‍थानों को जुलाई तक बंद ही रखने का निर्णय लिया गया है। ये संस्‍थान ऑनलाइन शिक्षण कार्य कर सकेंगे। लॉकडाउन खत्‍म होने के साथ ही निजी वाहनों को भी चलाने की अनुमति दे दी गई। यह व्‍यवस्‍था अगले एक हफ्ते तक रहेगी। इसके बाद के हालात के आधार पर एक बार फिर विचार-विमर्श करके निर्णय लिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने कोरोना के खतरों के मद्देनजर लोगों से अभी भी भीड़भाड़ से बचकर रहने की अपील की है।

English summary
bihar unlock lockdown cm nitish kumar give information by tweet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X