• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः सीएम की कैबिनेट बैठक खत्म, मीटिंग में मुख्य सचिव के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक

|

पटना। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले पर शुक्रवार को प्रदेश में कैबिनेट की अहम बैठक की गई। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार और उनके मंत्रियों ने कोरोना सहित कई अहम मुद्दों पर मंथन कियाय़ कैबिनेट की बैठकी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हो रही थी। इसी दौरान खबर आई कि मुख्य सचिव का निधन हो गया। बैठक के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के निधन पर शोक और गहरी संवेदना व्यक्त की। मुख्य सचिव के असामयिक निधन की सूचना सीएम नीतीश कुमार को कैबिनेट की बैठक के समापन के दौरान मिली।

bihar cabinet meeting complete during meeting news come about cheif secretary

सभी मंत्रियों ने शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा। मुख्य सचिव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के अधिकारी अरुण कुमार सिंह को 27 फरवरी 2021 को ही बिहार का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था। बीते 15 अप्रैल को रिपोर्ट के जरिये उनके पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहीं आज दोपहर बाद उन्होंने अंतिम सांस ली।

ओडिशा: कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देगी राज्य सरकार, इनको मिलेगा फायदाओडिशा: कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोत्साहन राशि देगी राज्य सरकार, इनको मिलेगा फायदा

अरुण सिंह बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले थे। वे इसी साल 31 अगस्त को रिटायर होने वाले थे। इससे पहले अरुण सिंह विकास आयुक्त के अलावा बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक का पद भी संभाल रहे थे। अरुण सिंह काफी सालों तक जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। इसके अलावा पथ निर्माण विभाग और सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में भी सचिव रहे हैं।

English summary
bihar cabinet meeting complete during meeting news come about cheif secretary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X