• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण कानून मामले पर BJP-JDU एक साथ, कांग्रेस ने भी किया समर्थन

|
Google Oneindia News

पटना। देश में बढ़ती जनसंख्या का मामला अब बिहार के विधानसभा में जोर-शोर से उठने लगा है। बुधवार को विधानसभा में कई विधायकों ने यह मांग उठाई है कि दो बच्चों के प्रावधान को बिहार में लागू किया जाए। साथ ही जनसंख्या पर साल 1999 के करुणाकरण कमेटी के सुझावों को भी लागू करने की मांग की गई है। बिहार विधानसभा में पहली दफा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भाजपा और जदयू के विधायकों ने सदन के अंदर कानून बनाने की मांग की है। भाजपा विधायक विजय कुमार खेमका, अवधेश सिंह, कृष्ण कुमार ऋषि, डॉ. सुनील कुमार और जदयू विधायक विनय चौधरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग की है।

bihar assembly population control act issue raised by jdu and bjp

भाजपा विधायक विजय खेमका ने सदन में कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि राज्य सरकार उनकी मांगों को जरूर सुनेगी। जनसंख्या नियत्रण कानून बनना चाहिए। इसके अलावा जदयू विधायक चौधरी ने भी कानून की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि कानून के साथ-साथ जागरूकता अभियान भी चलाना चाहिए। नीतीश कुमार की सरकार लगातार जनसंख्या नियंत्रण के लिए अभियान चला रही है। हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी विधानसभा के अंदर समर्थन किया।

कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने के पक्ष में कांग्रेस शुरू से है। संजय गांधी ने तो इसके लिए विशेष अभियान चलाने की भी बात कही थी। हम इस बात के पक्षधर हैं कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून बने लेकिन किसी जाति समुदाय या धर्म के लोगों को टारगेट कर यह कानून नहीं बनाया जाना चाहिए।

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- यदि नीतीश कुमार जनसंख्या बिल का विरोध करें तो जेडीयू से समर्थन वापस ले बीजेपीसंजय राउत का बड़ा बयान, कहा- यदि नीतीश कुमार जनसंख्या बिल का विरोध करें तो जेडीयू से समर्थन वापस ले बीजेपी

गौरतलब है कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाए जाने पर बीजेपी और जदयू की राय अलग-अलग है लेकिन यह पहला मौका है जदयू के विधायकों ने बीजेपी के सुर में सुर मिलाया है। साथ ही विपक्ष का भी सदन में साथ मिलता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि इस मामले में सरकार के द्वारा सदन में कोई जवाब नहीं दिया गया सरकार ने इसका जवाब देने के लिए समय मांगा है।

English summary
bihar assembly population control act issue raised by jdu and bjp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X