• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आज से शुरू हुआ बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र, तेजस्वी ने कहा- सीएम को हर सवाल का जवाब देना होगा

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से यानी कि 26 जुलाई से शुरू हो रहा है। कोरोना वायरस के चलते यह सत्र केवल पांच दिनों तक चलेगा और तीस जुलाई को खत्म हो जाएगा। इन पांच दिनों में सरकार की प्राथमिकता है कि कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पास कराया जाए। इसके अलावा सदन में कई वित्तीय कार्य भी निपटाया जाएगा। वहीं साथ ही प्रश्न और उत्तर के साथ-साथ शून्यकाल की कार्यवाही भी होगी। बता दें कि आज सुबह 11 बजे बिहार विधान परिषद की कार्यवाही शुरू हो गई।

bihar assembly monsoon session start from 26th july

बिहार विधानसभा सत्र के पहले दिन यानी आज दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएगी । जबकि सत्र की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष के संबोधन से होगी। 27 और 28 जुलाई को सदन में राजकीय विधेयक पेश किए जाएंगे। वहीं, 29 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2021-22 के प्रथम अनुपूरक बजट पर चर्चा और उससे जुड़े विनियोग विधेयक का दिन रखा गया है। जबकि 30 जुलाई यानी सत्र के आखिरी दिन गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे।

बता दें कि आज से सत्र शुरू होने से पहले ही राजद ने अपने तेवर जाहिर कर दिये हैं। राजद नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम पहले दिन चाहते हैं कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले पर कार्रवाई नहीं करने पर अपना स्पष्टीकरण दें कि आखिर कार्रवाई क्यों नहीं की।

बिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबितबिहार विधानसभा में विधायकों की पिटाई के मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा में विधायकों को नीतीश कुमार के इशारे पर पीटा गया। इसपर हमने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा कि दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में कार्रवाई हुई तो केवल दो सिपाहियों को निलंबित किया गया। सीएम नीतीश कुमार का चरित्र रहा है कि छोटी मछलियों को पकड़ो और बड़ी मछलियों को बचाओ। इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार को सदन में हर बात का जवाब देना होगा।

English summary
bihar assembly monsoon session start from 26th july
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X