• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में चक्रवाती तूफान गुलाब के चलते 9 लोगों की मौत, कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में चक्रवाती तूफान गुलाब के चलते 9 लोगों को मौत हो गई। सोमवार की रात तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हुई बारिश और वज्रपात के चलते इन सभी 9 लोगों की मौत हो गई। बिहार के बेगूसराय जिले में दो, बांका में 2, भोजपुर में 1, शेखपुरा में एक, सारण में एक, समस्तीपुर में एक और जमुई में एक शख्स की मौत हुई है। मौसम विभाग ने गुलाब तूफान के बीच बिहार के कई जिलों के लिए आने वाले दो से तीन दिनों में जोरदार बारिश और वज्रपात की भविष्याणी की है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि बिहार के कई जिलों में बारिश नहीं हुई है, जिसकी वजह से कई इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

bihar 9 people died due to cyclone gulab
    Cyclone Gulab: दो दिन भारी बारिश की आशंका, जाने Delhi से Bihar तक का Weather Update | वनइंडिया हिंदी

    इसकी वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है। चक्रवाती तूफान 'गुलाब' पहले से तो कमजोर हो गया है लेकिन इसका असर अभी भी आंध्रा-ओडिशा पर दिख रहा है फिलहाल इस वक्त ये बिहार की ओर बढ़ रहा है, जिसके कारण बिहार के कुछ जिलों में बारिश भी शुरू हो गई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान 'गुलाब' के कारण राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका दिख रही है।

    बिहार के जिन जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है उनके नाम हैं बक्सर, चक्की, काराकाट, उदवंतनगर, गोपालगंज, सारण, समस्तीपुर, वैशाली, नालन्दा, लखीसराय, मुंगेर, बेगूसराय, पटना, दरभंगा और सीतामढ़ी।यहां पर तेज हवाओं के चलने के साथ-साथ भारी वज्रपात होने के आसार दिख रहे हैं।

    बलरामपुरः बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, मृतकों में दो बच्चे भी शामिलबलरामपुरः बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल

    कई जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट'

    ये तो है बिहार का हाल लेकिन साइक्लोन के कारण एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट' और अन्य सभी 11 जिलों में आज के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया गया। जबकि कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है।

    English summary
    bihar 9 people died due to cyclone gulab
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X