• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार में अनलॉक 5 के लिए जारी की गई गाइडलाइन, 7 अगस्त से 9वीं और 10वीं के बच्चों के लिए खुलेंगे स्कूल

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में अनलॉक के पांचवे चरण के लिए सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन ग्रुप के साथ बैठक में कई अहम फैसले लिया, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का फैसला लिया गया है। 9वीं से 10वीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा के स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे।

bihar 5th unlock phase school and coaching of class 9th and 10th will open from 7th august

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट किया कि ) विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए।

अनलॉक-5 में सिनेमा हॉल शाम सात बजे तक 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। सभी शॉपिंग मॉल शाम सात बजे तक एक दिन के अंतराल पर खुलेंगे। सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में अब पूरी क्षमता के साथ यात्री बैठ सकेंगे। स्टाफ का वैक्सीनेशन हुआ या नहीं, बताना जरूरी है।

सीएम नीतीश कुमार के साथ की गई मीटिंग में फैसला लिया गया है कि अब सभी दुकानों के स्टाफ के वैक्सीनेशन की जानकारी नजदीकी थाना को देनी होगी। शिक्षण संस्थानों के भी सभी कर्मचारियों के टीकाकरण की जानकारी स्थानीय थाना को देनी है। स्कूलों में बच्चों को कोविड प्रोटोकॉल की जानकारी दी जाएगी, जिससे बच्चे और उनके पेरेंट्स सुरक्षित रहकर कोरोना से अपना बचाव कर सकें।

चार वैक्सीन को एक साथ मिलाकर तैयार किया गया कोरोना टीका, स्टडी में मिले शानदार नतीजेचार वैक्सीन को एक साथ मिलाकर तैयार किया गया कोरोना टीका, स्टडी में मिले शानदार नतीजे

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 383 हो गई है। हर दिन मामले घट बढ़ रहे हैं। ऐसे में थोड़ी सी भी लापरवाही हुई तो संक्रमण का आंकड़ा अचानक विस्फोट कर सकता है। प्रदेश की राजधानी पटना में 55 एक्टिव मामले हैं। 3 जुलाई को पटना में 9 नए मामले आए हैं। इससे पहले 5 जुलाई को जब अनलॉक-4 की घोषणा हुई थी, तब राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 1435 थी। जबकि, पटना में 239 एक्टिव मामले थे।

English summary
bihar 5th unlock phase school and coaching of class 9th and 10th will open from 7th august
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X