• search
पानीपत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरियाणा के गांव की 8 साल की सानवी ने रोशन किया नाम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने दिया अवार्ड

|

पानीपत। हरियाणा में पानीपत जिले के गांव वजीरपुर टीटाणा की 8 वर्षीय सानवी ने अपना नाम रोशन कर दिया। उसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से सम्मानित किया गया है। सानवी ने 98 मोटिवेशनल कोट्स की वीडियो एक दिन में ही यूट्यूब पर अपलोड कीं, जिससे उसने रिकॉर्ड कायम किया। न सिर्फ इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से प्रमाणपत्र मिला, बल्कि अब उनका यही रिकॉर्ड एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी ग्रैंड मास्टर कैटेगरी में दर्ज हो गया है। इतना ही नहीं, सानवी का नाम 'स्टार रिकॉर्ड बुक ऑफ इंटरनेशनल' में भी दर्ज है, जो उन्हें लॉकडाउन के दौरान 40 से अधिक सर्टिफिकेट प्राप्त करने पर हासिल हुआ।

Panipat: eight year old girl sanvi name recorded in India Book of Records

मालूम हो कि, वजीरपुर टीटाणा की 8 वर्षीय सानवी इससे पहले अपनी प्रस्तुतियों के चलते चर्चा में रही है। सानवी ने लोक संस्कृति में हरियाणवी बाल कलाकार के रूप में भी अपनी पहचान बनाई हुई है। मां के नक्शे कदम पर चलते हुए सानवी ने लॉकडाउन पीरियड में सामाजिक और शैक्षिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कीं। मां के मुताबिक, उसे 40 से अधिक विशिष्ट सम्मान पत्र मिल चुके हैं। सानवी को अल्पायु में मिली उपलब्धियों को देखकर लोग चकित हैं। लोग माँ-बेटी को खूब बधाइयां दे रहे हैं।

Panipat: eight year old girl sanvi name recorded in India Book of Records

इस बच्चे पर फिदा हो जाते हैं लोग, दिमाग 9वीं के छात्रों से भी ज्यादा तेज, कंप्यूटर जैसी नॉलेजइस बच्चे पर फिदा हो जाते हैं लोग, दिमाग 9वीं के छात्रों से भी ज्यादा तेज, कंप्यूटर जैसी नॉलेज

बता दिया जाए कि, पानीपत निवासी पर्यावरणविद डॉ. संजीव कुमारी ने भी ढेरों पुरस्कार प्राप्त किए हैं। संजीव कुमारी ने कोरोना महामारी से उपजे हालातों के बाद लॉकडाउन पीरियड में समय का सदुपयोग करते इंटरनेशनल स्तर पर 50 से अधिक इंस्टिट्यूट एवं ऑर्गेनाइजेशन से विशिष्ट सम्मान पत्र हासिल किए। जिनमें डब्लू. एच. ओ, यू.एन. ओ यूनिवर्सिटीज आदि शामिल हैं।

यह साल ऐसी कई बेटियों के लिए बहुत अच्छा रहा, यहां तीन बेटियों ने एक साथ पुलिस ट्रेनिंग ली फिर एक ही साथ सलेक्शन हुआयह साल ऐसी कई बेटियों के लिए बहुत अच्छा रहा, यहां तीन बेटियों ने एक साथ पुलिस ट्रेनिंग ली फिर एक ही साथ सलेक्शन हुआ

English summary
Panipat: eight year old girl sanvi name recorded in India Book of Records
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X