• search
पलवल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान में भेजता था हरियाणा पुलिस का कांस्टेबल सुरेंद्र, लेता था धन

|
Google Oneindia News

पलवल। हरियाणा पुलिस का एक कांस्टेबल पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पकड़ा गया है। उसकी पहचान कांस्टेबल सुरेंद्र के तौर पर हुई है, जो ज़िला सचिवालय में तैनात था। पलवल के एसपी दीपक गहलावत ने उसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, खूफिया एजेंसियों के इनपुट मिलने के बाद आरोपी सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

haryana police constable Spying For Pakistan held in palwal

पाकिस्तान के लिए सूचनाएं भेजने वाला पकड़ा गया
सुरेंद्र के बारे में पता चला है कि, वो 2018 से सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी को देता रहा है। इसके लिए उसे हजारों रुपए रकम मिली। पलवल के एसपी दीपक गहलावत के मुताबिक, कांस्टेबल सुरेंद्र पाकिस्तान से 65-70 हज़ार रुपए प्राप्त कर चुका था।

हरियाणा के उप विधानसभाध्यक्ष की गाड़ी पर हमला, पुलिस ने 5 गिरफ्तार किए, SP ने कही यह बातहरियाणा के उप विधानसभाध्यक्ष की गाड़ी पर हमला, पुलिस ने 5 गिरफ्तार किए, SP ने कही यह बात

haryana police constable Spying For Pakistan held in palwal

रेवाड़ी से STF ने पकड़ा था पाकिस्‍तानी जासूस
​इससे पहले हरियाणा के ही धारूहेड़ा से स्‍पशेल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने पाकिस्‍तानी जासूस को पिछले साल गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान महेश कुमार के तौर पर हुई। जो कि, भारतीय सेना में ही चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी था। वह मूल रूप से रेवाड़ी का रहने वाला था। सितंबर 2020 में रात के समय उसकी गिरफ्तारी हुई और रेवाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसके बारे में एसटीएफ के डीआइजी सतीश बालन ने बताया कि, खुफिया एजेंसी से सूचना के आधार पर उसे पकड़ने में कामयाबी मिली।

अब हरियाणा में लोगों के 1 फोन पर पहुंचेंगी पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, 15-20 मिनट में ​​​ले सकेंगे मददअब हरियाणा में लोगों के 1 फोन पर पहुंचेंगी पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, 15-20 मिनट में ​​​ले सकेंगे मदद

बताया जाता है कि, उसकी सोशल मीडिया पर एक पाकिस्‍तानी महिला से चैटबाजी होती थी। वो उससे भारतीय सेना और भारत की गोपनीय सूचनाएं लेती थी। दोनों में दो साल से जुड़ाव था। उसे पाकिस्‍तान से कई बार मोटी रकम भेजी गई थी।

English summary
haryana police constable Spying For Pakistan held in palwal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X