• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: पाकिस्‍तान के जर्नलिस्‍ट ने किया विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के लिए चाय बनाने वाले का इंटरव्‍यू

|

इस्‍लामाबाद। 27 फरवरी को पूरा एक साल हो चुका है जब इंडियन एयरफोर्स के बहादुर पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को पाकिस्‍तान आर्मी ने बंदी बना लिया था। 28 फरवरी 2019 को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में अभिनंदन की रिहाई का ऐलान किया था। पाकिस्‍तान में 27 फरवरी का दिन जश्‍न मनाया गया है। पाक सेना ने इस दिन को 'सरप्राइज डे' के तौर पर मनाया है। इस मौके पर एक ऐसी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें पाक के मशहूर जर्नलिस्‍ट हामिद मीर एक ऐसे इंसान का इंटरव्‍यू कर रहे हैं जो दावा कर रहा है कि उसने अभिनंदन के लिए चाय बनाई थी।

यह भी पढ़ें-बालाकोट सरकार का मुश्किल और साहसिक फैसला- IAF Chief

अभिनंदन बोले चाय के लिए थैंक्‍यू

अभिनंदन बोले चाय के लिए थैंक्‍यू

जियो न्‍यूज के एडीटर हामिद मीर का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें वह अनवर अली नामक एक व्‍यक्ति का इंटरव्‍यू कर रहे हैं। हामिद जब उनसे बात कर रहे हैं तो वह दावा कर रहा है कि उसने ही विंग कमांडर अभिनंदन के लिए चाय बनाई थी। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान सेना की तरफ से पिछले वर्ष एक क्लिप रिलीज की गई थी। इस क्लिप में नजर आ रहा था कि जिस समय सेना उनसे पूछताछ कर रही है, उस समय वह चाय पी रहे हैं। पाकिस्‍तान की सेना की ओर से उनसे चाय के बारे में पूछा गया तो अभिनंदन ने कहा कि चाय अच्‍छी है। मीर ने अली से पूछा है कि आईएएफ के पायलट ने चाय पीने के बाद क्‍या कहा? इस पर अली ने बताया कि विंग कमांडर वर्तमान ने चाय की तारीफ की और उसे थैंक्‍यू कहा।

27 फरवरी को विंग कमांडर ने ढेर किया था एफ-16

हामिद मीर ने वह कप और प्‍लेट भी दिखाई और दावा किया इस कप और प्‍लेट में अभिनंदन को चाय सर्व की गई थी। हामिद मीर ने इसके बाद अली से पूछा कि दुश्‍मन के पायलट को चाय पिलाकर उन्‍हें कैसे लगा? इस पर अली कहता है कि वह मेहमान था। आपको बता दें कि 26 फरवरी को आईएएफ की तरफ से बालाकोट एयर स्‍ट्राइक को अंजाम दिया गया था। इसके तहत पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश के अड्डों को निशाना बनाया गया था। 27 फरवरी को यानी स्‍ट्राइक के अगले दिन जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 24 फाइटर जेट्स दाखिल हो गए थे। इन जेट्स का मकसद जम्‍मू कश्‍मीर में स्थित भारत के मिलिट्री संस्‍थानों को निशाना बनाना था।

सुपरहिट हुआ था अभिनंदन का डायलॉग

सुपरहिट हुआ था अभिनंदन का डायलॉग

इस दिन हुई डॉग फाइट में विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-27 से पाकिस्‍तान के एफ-16 को ढेर कर दिया था। इसके साथ ही वह पीओके में जा गिरे थे। भारत की तरफ से इस बात को लेकर खासी नाराजगी जताई गई थी कि पाक की तरफ से अभिनंदन के वीडियो रिलीज किए जा रहे हैं। भारत का कहना है कि पाक ऐसा करके अंतरराष्‍ट्रीय नियमों का उल्‍लंघन कर रहा है। लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो और उनकी तरफ से दिए गए जवाब 'I'm not supposed to tell you this' काफी वायरल हुए थे। पाक ने तो अभिनंदन का मोम का पुतला भी सजाया हुआ है। जिस समय अभिनंदन पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई के चंगुल में थे, उन्‍हें अपनी पत्‍नी से बात करने का मौका दिया गया।

पत्‍नी बोली पाकिस्‍तान से चाय की रेसिपी लेकर आना

पत्‍नी बोली पाकिस्‍तान से चाय की रेसिपी लेकर आना

इस एक फोन कॉल में अभिनंदन की पत्‍नी और उनके बीच चाय को लेकर एक खास डिस्‍कशन हुआ था। एक ऑफिसर ने 'गुड कॉप' रणनीति के तहत अभिनंदन को पत्‍नी से बात करने का मौका दिया। अभिनंदन की पत्‍नी स्‍क्‍वाड्रन लीडर (रिटायर्ड) तन्‍वी, इंडियन एयरफोर्स की हेलीकॉप्‍टर पायलट रह चुकी हैं। तन्‍वी ने उन वीडियोज को लेकर भी मजाक किया जिन्‍हें पाकिस्‍तान की मिलिट्री रिलीज कर रही थी और जिनमें अभिनंदन को चाय पीता हुआ दिखाया जा रहा था। तन्‍वी ने अपने पति से पूछा, 'चाय कैसी थी?' इस पर अभिनंदन ने जवाब दिया, 'अच्‍छी थी।' तन्‍वी ने फिर से सवाल किया, 'मुझसे भी अच्‍छी बनाई थी?' इस पर विंग कमांडर अभिनंदन ने हंसते हुए जवाब दिया, 'हां, वह बेहतर थी।' इसके बाद तन्‍वी ने अपने पति को जवाब दिया, 'ठीक है फिर चाय की रेसिपी लेते हुए आना।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch: Pakistani journalist interviews man who made tea for Wing Commander Abhinandan Varthaman.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X