• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: पाकिस्‍तान के रावलपिंडी में मिलिट्री हॉस्पिटल में जोरदार ब्‍लास्‍ट, यहां भर्ती है मसूद अजहर, मीडिया पूरी तरह से बैन

|
Google Oneindia News

रावलपिंडी। पाकिस्‍तान के रावलपिंडी स्थित एक मिलिट्री हॉस्पिटल में रविवार को जोरदार ब्‍लास्‍ट की खबरें हैं। ट्विटर पर इस खबर के आने के बाद से ही हलचल मची हुई है क्‍योंकि इसी अस्‍पताल में जैश-ए-मोहम्‍मद सरगना मसूद अजहर का इलाज जारी है। वहीं इस बात की भी चर्चा है कि पाकिस्‍तान मिलिट्री ने मीडिया को पूरी तरह से ब्‍लैकआउट कर दिया था ताकि इस घटना की कवरेज किसी भी कीमत पर न होने पाए।

लोग बोले अस्‍पताल पर हुआ है हमला

क्‍वेटा से मानवाधिकार कार्यकर्ता, अहसान उल्‍ला मियांखली ने आरोप लगाया कि सेना ने मीडिया को इस इलाके में प्रतिबंधित कर दिया है। उनका कहना था कि सेना नहीं चाहती है कि इस घटना की कवरेज हो सके। मियांखली ने ही दावा किया कि जिस अस्‍पताल में ब्‍लास्‍ट हुआ है, वहीं पर जैश सरगना मसूद अजहर भर्ती है। मियांखली ने ट्वीट किया, 'रावलपिंडी में मिलिट्री अस्‍पताल में एक जोरदार ब्‍लास्‍ट हुआ है। इसमें 10 लोग घायल हुए हैं और इन सभी को इमरजेंसी में शिफ्ट कर दिया गया है। जैश-ए-मोहम्‍मद चीफ मौलाना मसूद अजहर यहां पर भर्ती है।

पूरी तरह से ब्‍लैकआउट

पूरी तरह से ब्‍लैकआउट

आर्मी ने पूरी तरह से ब्‍लैकआउट कर दिया है और मीडिया को किसी भी तरह से घटना की कवरेज करने से रोका जा रहा है।' विस्‍फोट क्‍यों हुआ इस बात की कोई जानकारी अभी तक पता नहीं लग पाई है। इस बीच ट्विटर पर यूजर्स कह रहे हैं कि यह एक हमला है। ब्‍लास्‍ट के जो वीडियो ट्विटर पर शेयर किए गए हैं, उनसे इस घटना की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। घटना में अभी तक किसी भी तरह को कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

अजहर के घायल होने की खबरें

अजहर के घायल होने की खबरें

ट्विटर पर कुछ यूजर्स की मानें तो इस ब्‍लास्‍ट में अजहर घायल हो गया है। 26 फरवरी के जब इंडियन एयरफोर्स की ओर से बालाकोट एयर स्‍ट्राइक की गई थी तो उस समय अजहर के गंभीर रूप से घायल होने की खबरें आई थीं। लेकिन कुछ ही दिनों बाद अजहर ने बयान जारी कर कहा था कि वह पूरी तरह से सही-सलामत है और उसे कुछ नहीं हुआ। अजहर ने हमेशा इन दावों का भी खंडन किया है कि उसे कोई बीमारी है और वह कभी अस्पताल में भर्ती हुआ है।

पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड अजहर

पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड अजहर

मसूद अजहर 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले का मास्‍टरमाइंड है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अक्‍सर उसके बीमार होने की खबरें आती रहती हैं। मई में अजहर को भारत के चार प्रयासों के बाद यूनाइटेड नेशंस की तरफ से ग्‍लोबल आतंकी घोषित किया गया है। चीन जो अजहर के आतंकी घोषित होने की राह में रोड़ा बना हुआ था, उसने अपनी जिद छोड़कर आखिरकर अपना वीटो हटा लिया। मार्च में चीन ने अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन क‍ी तरफ से आए प्रस्‍ताव पर टेक्निकल होल्‍ड लगा दिया था।

English summary
Huge blast at military hospital in Rawalpindi, Pakistan. Reportedly Jaish-e-Mohammad chief Masood Azhar is admitted here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X