• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: पाकिस्‍तान में तबलीगी जमात ने किया हिंदू लड़के का अपहरण, मां से कहा-इस्‍लाम कुबूलो और बेटे को ले जाओ

|
Google Oneindia News

लाहौर। पाकिस्‍तान के सिंध में हिंदूओं पर अत्‍याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां पर अब तबलीगी जमात के नेता ने एक हिंदू लड़के का अपहरण कर लिया है। बताया जा रहा है कि तबलीगी जमात ने भी हिंदूओं के घरों को नष्‍ट कर दिया है। साथ ही इस समुदाय के लोगों को भी टॉर्चर किया गया है। एक वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें लड़के की मां बुरी तरह से रो रही है और अपने बेटे की सुरक्षित रिहाई की मांग कर रही है।

pakistan-hindus.jpg

यह भी पढ़ें-एनकाउंटर में मारा गया था शाहिद अफरीदी का आतंकी भाईयह भी पढ़ें-एनकाउंटर में मारा गया था शाहिद अफरीदी का आतंकी भाई

सिंध में मचाया जमकर उत्‍पात

सिंध के मतियारी में आने वाले नसुरपुर में तबलीगी जमात ने जमकर उत्‍पात मचाया है। जमात के नेता मांग कर रहे हैं कि अगर बेटे की सुरक्षित रिहाई चाहते हैं तो फिर वह इस्‍लाम कुबूल कर लें। अगर वे ऐसा करते हैं तो फिर उन्‍हें उनके घर भी वापस मिल सकते हैं। भील हिंदुओं का कहना है कि वो इस्‍लाम नहीं कुबूल करेंगे। यहां पर बड़े पैमाने पर तबलीगी जमात के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वो मरना पसंद करेंगे, मगर कभी भी इस्‍लाम नहीं कुबूलेंगे। प्रदर्शनकारियों के हाथ में जो तख्तियां हैं, उस पर भी यही लिखा हुआ है।

सिंध में लगातार ईसाईयों और हिंदूओं का सिंध और पंजाब प्रांत जबरन धर्मांतरण का सिलसिला जारी है। हाल ही में पाकिस्‍तान के मानवाधिकार आयोग की तरफ से प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार को जमकर फटकार लगाई गई है। आयोग ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में खतरनाक तरीके से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय पर हमले हो रहे हैं। आयोग के मुताबिक इससे साफ है कि किस तरह से इन समुदायों के साथ असानता का सिलसिला जारी है।

English summary
Video: Homes of Bheel Hindus demolished a boy is abducted by leader of Tabligi Jamat in Sindh Pakistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X