• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में गायब हुए भारतीय दूतावास के अधिकारी रिहा, शरीर पर दिखे चोट के निशान

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में भारतीय दूतावास के दो कर्मचारी रिहा कर दिए गए हैं। रिहाई के बाद उन्‍हें भारतीय मिशन पहुंचा गया है। इन सबके बीच एक खबर ये आ रही है कि उन्‍हें पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कब्‍जे में रखा था और फिर बाद में इस्‍लामाबाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी। अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक रिहा किए गए दोनों अधिकारियों के शरीर पर चोट के निशान देखे गए हैं जिसके बाद से ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आईएसआई ने उनके साथ बदसलूकी की है।

पाकिस्तान में गायब हुए भारतीय दूतावास के अधिकारी रिहा, शरीर पर दिखे चोट के निशान

जानकारी के मुताबिक दोनों कर्मचारियों का मेडिकल चेकअप कराया जाएगा जिससे ये पता लगाया जा सके कि उनके साथ क्‍या हुआ है। आपको बता दें कि कर्मचरियों के लापता होने के 7 घंटे बाद इस्‍लामाबाद पुलिस ने बताया कि उन्‍हें हिट एंड रन केस के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस्लामाबाद पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया गया कि अफसरों की कार ने एक राहगीर को टक्कर मारी, इसके बाद भागने की कोशिश की।

इसके बाद जब भारत की तरफ नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के डिप्‍लोमेट को तलब किया गया और फटकार लगाई गई। भारत ने डिमार्च जारी कर कहा कि दोनों अधिकारियों को सरकारी कार के साथ तुरंत इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग भेजा जाए। भारत की तरफ से कहा गया था कि भारतीय अधिकारियों की सुरक्षा और उनकी सलामति की पूरी जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तानी अथॉरिटिज की है। ऐसे में अधिकारियों से किसी भी तरह की पूछताछ न की जाए और ना उनको परेशान किया जाए। आपको बता दें कि डिप्लोमेटिक कानूनों के अनुसार कोई भी देश किसी दूसरे देश के राजनयिक को गिरफ्तार नहीं कर सकती।

भारत के तेवर के सामने झुका पाकिस्‍तान, दूतावास के दोनों कर्मचारियों को किया रिहाभारत के तेवर के सामने झुका पाकिस्‍तान, दूतावास के दोनों कर्मचारियों को किया रिहा

क्‍या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी सोमवार को लापता हो गए। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दोनों कर्मी आधिकारिक ड्यूटी के लिए एक वाहन में उच्चायोग से बाहर गए, लेकिन अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचे।

English summary
Two officials of the Indian High Commission to Pakistan who went missing released, have visible injuries.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X