• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान पहुंचे ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन, सूट और दुपट्टे में नजर आईं शाही बहू

|

इस्‍लामाबाद। ब्रिटेन के रॉयल कपल प्रिंस विलियम और उनकी पत्‍नी केट मिडिलटन इस समय पाकिस्‍तान के दौरे पर हैं। दो दिन के इस दौरे पर रॉयल कपल के एयरक्राफ्ट ने सोमवार को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के बेस नूर खान पर लैंडिंग की थी। मंगलवार को प्रिंस विलियम और केट ने इस्‍लामाबाद के एक स्‍कूल का दौरा किया। इस दौरान केट पूरी तरह से ट्रेडीशनल आउटफिट में नजर आईं और उनका देसी गर्ल लुक सबका दिल जीत रहा था। विलियम और केट को ड्यूक एंड डचेज ऑफ कैम्ब्रिज का टाइटल मिला हुआ है।

kate-william

बच्‍चों से की बातचीत

जिस स्‍कूल में केट और विलियम गए थे वहां पर उन्‍होंने चार साल से लेकर 18 साल तक के बच्‍चों के साथ बातचीत की। इन दोनों ने जाना कि आखिर कैसे पाकिस्‍तान के प्रोग्राम की वजह से इन्‍हें पढ़ाई लिखाई में मदद मिल रही है। इसके अलावा दोनों ने फास्‍ट ट्रैक टीचर ट्रेनिंग प्रोग्राम के बारे में भी जाना। इस प्रोग्राम को यूके के टीच फर्स्‍ट स्‍कीम की तर्ज पर तैयार किया गया है। प्रिंस विलियम और केट ने मॉडल कॉलेज फॉर गर्ल्‍स का दौरा भी किया। इसके अलावा दोनों मारगाला हिल्‍स भी गए। पाक दौरे पर केट काफी खुश नजर आ रही थी। केनसिंग्‍टन पैलेस की ओर से इनके पहले पाक दौरे की तस्‍वीरें साझा की गई हैं। पहले दिन केट ने नीले रंग का कुर्ता और पैंट पहना था जिसे फैशन डिजाइनर महीन खान ने डिजाइन किया था। केट ने सूट से मैच करता हुआ दुपट्टा भी लिया हुआ था। वहीं, प्रिंस विलियम ने सफेद रंग की शर्ट और नीले रंग का पैंट पहना था।

13 साल बाद कोई पहुंचा पाक

पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच बढ़ते तनाव के बाद सुरक्षा कारणों की दोनों का पाकिस्‍तान दौरा उस समय तय हुआ था जब इस्‍लामाबाद की ने फॉरेन एंड कॉमनवेल्‍थ ऑफिस के पास अनुरोध किया गया था। प्रिंस विलियम और केट के साथ ही शाही परिवार के किसी मेंबर ने 13 वर्ष बाद पाकिस्‍तान की सरजमीं पर कदम रखा है। प्रिंस विलियम की मां प्रिंसेज डायना अक्‍सर पाकिस्‍तान जाती रहती थीं। पाक के प्राइम मिनिस्‍टर इमरान खान की पहली पत्‍नी जेमिमा खान और डायना काफी अच्‍छी दोस्‍त थीं। प्रिंस विलियम से पहले उनकी दादी क्‍वीन एलिजाबेथ II साल 1961 और 1997 में पाकिस्‍तान गई थी। एलिजाबेथ का पहला पाक दौरा ऐसे समय में हुआ था जब शीत युद्ध अपने चरम पर था और पाकिस्‍तान पश्चिमी देशों का चहेता बना हुआ था। उनके बाद उनके पिता प्रिंस चार्ल्‍स और उनकी पत्‍नी कैमिला ने साल 2006 में पाकिस्‍तान का दौरा किया था। प्रिंस चार्ल्‍स को प्रिंस ऑफ वेल्‍स और उनकी पत्‍नी को डचेज ऑफ कॉर्नवेल की उपाधि मिली हुई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prince William and Kate Middleton visit Islamabad school Pakistan and Kate turns into a desi girl.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X