गैंगरेप के बाद दरिंदों ने बिना कपड़ों के घुमाया था, PAK की मुख्तारन माई अब उतरीं रैंप पर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जिस महिला को गैंगरेप के बाद दरिंदों ने निर्वस्त्र परेड कराया वो महिला आज 14 साल बाद रैंप पर उतरी। अपनी सारी हिम्मत समेटते हुए पाकिस्तान की मुख्तारन माई ने  आज साबित किया कि हिम्मत के आगे कुछ भी नहीं है।

मिस अर्थ 2016 का कड़वा सच आया सामने, मॉडल ने बयां की दर्द की दास्तां

मुख्तारन माई ने पाकिस्तान के कराची में आयोजित कार्यक्रम में रैंप पर उतर कर दूसरी महिलाओं के लिए साहस और हिम्मत का परिचय दिया।

Pakistani Gang Rape Survivor Walks the Fashion Runway

रैंप वॉक करने के बाद मई ने कहा कि अगर मेरे एक कदम से लोगों को हिम्मत मिलती है तो मुझे बहुत खुशी होगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने ये फैसला इसलिए किया ताकि वो लोगों को बता सके कि गैंगरेप पीड़िता कमजोर नहीं होती। मुख्तारन माई ने फैशन डिजाइनर रोजिना मुनीब की डिजाइन की हुई कुर्ता-सलवार पहना था और उनके आग्रह पर ही शो में शामिल हुईं।

माई ने कहा कि वो इस मंच से संदेश उन तमाम महिलाओं को देना चाहती हैं, जो इस दर्दनाक दौर से गुजर चुकी हैं। माई ने कहा कि वो कहना चाहती है कि हम कमजोर नहीं है। हमारे पास भी दिल और दिमाग है, हम सोच सकते हैं।

आपको बता दें कि साल 2002 में माई को सामूहिक बलात्कार की सजा सुनाई गई थी। उनके साथ गैंगरेप कर उन्हें बिना कपड़ों के गांव भर में घुमाया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gang-raped and paraded naked in public 14 years ago, Mukhtar Mai walked the fashion runway during Pakistan's fashion week.
Please Wait while comments are loading...