• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान में लड़के भी सुरक्षित नहीं, पंजाब में तीन नाबालिग लड़कों की रेप के बाद हत्‍या

|

लाहौर। पाकिस्‍तान में पिछले कुछ दिनों से बलात्‍कार और हत्‍याओं की वजह से विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। अब यहां के पंजाब में तीन नाबालिग लड़कों के रेप और फिर उनके मर्डर की खबरें हैं। पाक के पंजाब में हुई इस घटना के बाद देश के एक और हिस्‍से में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में पहले ही एक मेडिकल स्‍टूडेंट की हत्‍या की वजह से विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है।

स्‍थानीय लोगों कर रहे प्रदर्शन

स्‍थानीय लोगों कर रहे प्रदर्शन

मंगलवार को पुलिस को पंजाब के कासुर जिले में तीन लड़कों की लाश मिली है। यह जगह लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर है। लाश मिलने के बाद से ही कासुर के चुनियान इलाके में तनाव है। लोगों ने रास्‍ते ब्‍लॉक कर दिए हैं और टायर जला रहे हैं। चुनियान पुलिस स्‍टेशन को भी घेर लिया गया है और पत्‍थरबाजी की गई है। कुछ गुस्‍साए लोगों ने पुलिस स्‍टेशन तक चलाने की कोशिश की। लोगों का गुस्‍सा शांत करने के लिए एक सीनियर पुलिस ऑफिसर को आगे आना पड़ा। इस ऑफिसर ने लोगों को बताया कि करीग 12 संदिग्‍ध लोगों को हिरासत में लिया गया है और घटना के मुख्‍य गुनाहगारों को भी पुलिस जल्‍द हिरासत में लेगी।

एक माह से गायब थे लड़के

एक माह से गायब थे लड़के

जिन तीन लड़कों की लाश मिली है, वे पिछले माह से गायब थे। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि एक पूरा रैकेट इस समय सक्रिय है जो नाबालिग लड़कों की ब्‍लात्‍कार के बाद हत्‍या कर रहा है। इंस्‍पेक्‍टर जनरल पंजाब पुलिस आरिफ नवाज की ओर से बताया गया है कि जिन 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनके डीएनए सैंपल्‍स को लाहौर में फॉरेंसिक लैब में परीक्षण के लिए भेजा गया है। उन्‍होंने बताया कि छह सदस्‍यों की एक टीम जिसमें सीनियर पुलिस ऑफिसर्स भी शामिल हैं, इस मामले की जांच के लिए तैयार की गई है।

बच्‍चों की रेप के बाद हत्‍या आम बात

बच्‍चों की रेप के बाद हत्‍या आम बात

उन्‍होंने हालांकि यह भी कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि की जा सकेगी कि लड़कों के साथ बलात्‍कार हुआ था या नहीं। साथ ही ऑफिसर ने यह भी कहा है कि रेप के बाद मर्डर की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। पिछले कुछ माह से पंजाब का कासुर जिला लगातार इस तरह के अपराधों का गढ़ बना हुआ है। यहां पर लोगों का कहना है कि बच्‍चों के साथ बलात्‍कार और उनकी हत्‍या अब आम बात हो गई है।

छह वर्ष की बच्‍ची का रेप

छह वर्ष की बच्‍ची का रेप

जनवरी 2018 में यहां पर एक छह वर्ष की बच्‍ची की लाश कूड़े के ढेर में मिली थी। शाहबाज खान रोड के बच्‍ची की लाश उसके गायब होने के पांच दिन बाद मिल सकी थी। उस बच्‍ची की मौत के बाद देशभर में प्रदर्शन हुए थे। साल 2015 में चाइल्‍ड पॉर्नग्राफी दस्‍ते का भाड़ा पुलिस ने फोड़ा था। यह ग्रुप कासुर के ही हुसैन खानवाला गांव में रहकर अपने कुकर्मों को अंजाम दे रहा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: Three minor boys raped and murdered in Punjab, protests started.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X