• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pakistan: इमरान खान को झटका, बेहद करीबी पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने दिया इस्तीफा

|

नई दिल्ली। Pakistan Prime Minister Imran Khan. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान( Imran Khan) को झटका लगा है। इमरान खान के बेहद करीबी सहयोगी और शीर्ष अधिकारी पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल आसीम बाजवा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इमरान खान के विशेष सलाहकार के पद पर तैनात आसीम बाजवा ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया।

 Pakistan Prime Minister Imran Khans top aide, Asim Bajwa resigns

इमरान खान को झटका

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरानम खान के लिए आसीम बाजवा का इस्पीफा किसी झटके से कम नहीं है। इमरान खान की टीम में बाजवा काफी खास और इमरान खान के बेहद करीबी थे, लेकिन भ्रश्टाचार के आरोप लगने के बाद से उनपर इस्तीफे का दवाब बढ़ता जा रहा था। गुरुवार को बाजवा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बाजवा ने कहा कि वे पीएम इमरान खान के विशेष सलाहकार के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि वो चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोरके तैयरमैन के तौर पर काम करते रहेंगे।

भ्रष्टाचार के लगे आरोप

बाजवा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने चीन के साथ मिलकर इतनी संपत्ति बना ली है जिसके खुलासे ने पाकिस्तानी की पूरी सियासत हिल गई है। पाकिस्तानी सेना से रिटायर होने के बाद बाजपा को चीन-पाकिस्तान इकॉनॉमिक कॉरीडोर का चेयरमैन नियुक्ति किया गया। इस दौरान बाजवा ने 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट बना लिए। बाजपा की संपत्ति 4 देशों में फैली हुई है। इन आरोपों के बाद उन्होंने इमरान खान के विशेष सलाहाकार के पद से इस्तीफा दे दिया है।

PM Modi's Account hacked: जानिए कौन है 'जॉन विक', जिसने PM मोदी का ट्विटर अकाउंट किया हैक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Prime Minister Imran Khan's top aide, Asim Bajwa resigns
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X