• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'खटारा' जेट खराब होने के बाद मजबूरी में इमरान खान को कमर्शियल फ्लाइट से लौटना पड़ा पाकिस्तान

|
    Imran Khan के खटारा Plane ने दिया धोखा, Commercial Flight से जाना पड़ा Pakistan | वनइंडिया हिंदी

    इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश वापस लौट रहे हैं। इमरान को हालांकि एक आम यात्री की तरह कमर्शियल फ्लाइट से लौटना पड़ा। वह जिस जेट से वापस आ रहे थे, वह बीच रास्‍ते में खराब हो गया था। इसकी वजह से उन्‍हें न्‍यूयॉर्क वापस लौटना पड़ा था। इमरान जिस जेट से अमेरिका पहुंचे थे, वह सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान (एमबीएस) का प्राइवेट जेट था। वह जिस प्‍लेन देश वापस लौट रहे थे, उसमें कुछ तकनीकी खराबी आने की वजह से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई। प्‍लेन हवा में था जब इसमें खराबी का पता चला। जेट इमरान के साथ कई अधिकारी भी शामिल थे।

    नहीं ठीक हो सका जेट

    नहीं ठीक हो सका जेट

    शुक्रवार रात इमरान और उनके प्रतिनिधिमंडल को लेकर जेट ने न्‍यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट से टेक ऑफ किया था। रूस की वेबसाइट आरटी के मुताबिक टेक ऑफ करने के करीब चार घंटे बाद इसमें क्रू को तकनीकी खराबी का पता लग सका। समा टीवी के मुताबिक जेट के इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में कुछ गड़बड़ी थी। काफी देर तक इंजीनियर्स उसे ठीक करने की कोशिशें करते रहे। इमरान को कई घंटे तक इंतजार करना पड़ा और वह अपने होटल रूजवेल्‍ट होटल वापस लौट गए। इमरान फिलहाल जेद्दा से रवाना हुए हैं।

    एमबीएस का प्राइवेट जेट

    एमबीएस का प्राइवेट जेट

    जो जेट खराब हुआ है वह सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान का प्राइवेट जेट है। यूएन पहुंचने से पहले इमरान सऊदी अरब गए थे। यहीं पर उन्‍होंने एमबीएस ने अपना जेट इमरान को उनके अमेरिकी दौरे के लिए दिया था। इमरान कर्मशियल फ्लाइट से रियाद पहुंचे थे। इमरान को जोट जेट दिया गया, वह ठीक नहीं हो सका तो पीएम अपनी पूरी टीम के साथ एक कमर्शियल प्लेन से स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर दो बजे वहां से रवाना हुए।

    शाम तक पाकिस्‍तान पहुंचने की उम्‍मीद

    शाम तक पाकिस्‍तान पहुंचने की उम्‍मीद

    सऊदी अरब के जेद्दा में इमरान के प्लेन को रुकवाया गया। इसके बाद वे फिर से वहां से पाकिस्तान के लिए रवाना हुए । आज वह शाम तक पाकिस्तान पहुंच सकते हैं। सऊदी प्रिंस के जेट को अमेरिका में छोड़कर इमरान को कमर्शियल फ्लाइट से टिकट खरीदकर वापस आना पड़ रहा है। उनके जेट को पहले टोरंटो, कनाडा में लैंड कराया गया। इसके बाद यह जॉन एफ केनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। जेट में आई खराबी को ठीक नहीं कराया जा सका और इसकी वजह से इमरान खान को रात होटल में गुजारनी पड़ी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan PM Imran Khan returns from US to Pakistan via Jeddah.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X