• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pakistan: पीएम इमरान खान बोले-रेपिस्‍ट्स को दी जाए सबके सामने फांसी, जबरन हो chemical castration

|

इस्‍लामाबाद। पिछले दिनों पाकिस्‍तान के लाहौर में हुए रेप की एक घटना ने देश को फिर से आलोचनाओं के घेरे में खड़ा कर दिया है। ए‍क विदेशी महिला के साथ हुई अपराध की इस घटना ने प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार को कटघरे में ला दिया है। अब पीएम इमरान ने कहा है कि ब्‍लात्‍कारियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए और देश के दूसरे यौन अपराधियों की धर-पकड़ तेज होनी चाहिए। इमरान ने रेप जैसे घिनौने अपराधों के लिए रासायनिक बधियाकरण यानी कैस्ट्रैशन जैसी सजा देनी चाहिए। इसके साथ ही उन्‍होंने यौन अपराधों को अंजाम देने वाले दोषियों का एक नेशनल रजिस्‍टर बनाने के लिए भी कहा है।

imran-khan.jpg

यह भी पढ़ें-पाकिस्‍तान ने क्‍या पा लिया है कोरोना वायरस महामारी पर काबू

रेप का रिकॉर्ड रखना संभव नहीं

पाक पीएम इमरान खान ने सोमवार को न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू दिया है। इसी इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि ब्‍लात्‍कारियों का केमिकल कैस्‍ट्रैशन बहुत जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि अपराधियों की जबरन सर्जरी करानी चाहिए ताकि वह भविष्‍य में ऐसे अपराधों को अंजाम न दे सकें। पीएम ने कहा कि सार्वजनिक तौर पर भी किसी ब्‍लात्‍कारी को फांसी की सजा का प्रावधान होना चाहिए। पीएम इमरान की मानें तो ब्‍लात्‍कार और यौन अपराधों को ग्रेड के तहत रखा जाना चाहिए। इसके बाद फर्स्‍ट, सेकेंड और थर्ड डिग्री के तहत इन्‍हें रखा जाना चाहिए। इमरान के मुताबिक यह संभव नहीं है कि उनका प्रशासन इस बात का रिकॉर्ड रख पाए कि देशभर में रोजाना कितने रेप हो रहे हैं। इमरान का कहना है कि इस तरह के कई केसेज की कोई जानकारी हीं नहीं सामने आ पाती है।

लाहौर में हुई दिल दहलाने वाली घटना

पिछले दिनों पाकिस्तान के लाहौर में फ्रांस की रहने वाली एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना में महिला का ब्‍लात्‍कार उसके बच्‍चों के सामने किया गया था। पाक मीडिया के मुताबिक महिला गुरुवार सुबह अपने दो बच्चों के साथ लाहौर से गुजरांवाला की तरफ जा रही थी। इस दौरान उसकी कार अचानक बंद पड़ गई। रात में महिला ने कार में बैठकर मदद आने तक इंतजार करने का फैसला किया। महिला ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया है कि इसी दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने कार की खिड़की को तोड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद इन लोगों ने पास के एक खेत में पीड़िता के बच्चों के सामने ही गैंगरेप किया। हमलावर अपने साथ पीड़िता के गहने, नकदी और तीन एटीएम कार्ड भी अपने साथ लेकर चले गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: PM Imran Khan proposes chemical castration, public hanging of rapists.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X