• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Peshawar Blast: पाकिस्तान के पेशावर मदरसे में बड़ा विस्फोट, 7 लोगों की मौत, 70 घायल

|

Pakistan Peshawar blast: पाकिस्तान के पेशावर में एक मदरसे में बड़ा धमाका हुआ है। पाकिस्तान की मीडिया संस्था dawn के मुताबिक पेशावर के डार कॉलोनी के एक मदरसे में मंगलवार को विस्फोट हुआ। जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हुई है और 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों में बच्चे में शामिल हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (संचालन) मंसूर अमन ने विस्फोट की पुष्टि की। घायलों और मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

Peshawar Blast
    Pakistan: Peshawar में Madarsa के पास धमाका, 7 की मौत, 70 से ज्यादा बच्चे घायल | वनइंडिया हिंदी

    जहां घायलों को भर्ती किया गया है, लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (Lady Reading Hospital) के प्रवक्ता मोहम्मद आसिम ने एक बयान में कहा कि सात शवों और 70 घायलों को यहां लाया गया है, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं।

    उन्होंने कहा कि घायलों को तत्काल इलाज मुहैया कराई जा रही है और अस्पताल के निदेशक आपातकालीन वार्ड में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल सुविधा पर आपातकाल भी घोषित किया गया था। एसएसपी अमन ने कहा कि विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

    सितंबर में भी हुआ था नौशेरा में ब्लास्ट

    पिछले महीने सितंबर में भी, नौशेरा के अकबरपुरा क्षेत्र में खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट हुआ था, जिसमें पांच लोग मारे गए थे और दो अन्य घायल हो गए थे। जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) नजमाल हसन ने घटना से बारे में कहा था, विस्फोट काबुल नदी के किनारे स्थित एक बाजार में हुआ था। उन्होंने कहा था, कुछ लोग नदी के किनारे पत्थरों से स्क्रैप सामग्री एकत्र कर रहे थे। स्क्रैप में कुछ विस्फोटक सामग्री शामिल थी, जब इसे वजन किया जा रहा था तो वह फट गया था।

    ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: ननकाना साहिब हमले के बाद अब पेशावर में सिख युवक की दर्दनाक हत्या, भारत ने की कड़ी निंदा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Peshawar Blast: An explosion was reported on Tuesday at a seminary in Peshawar's Dir Colony which claimed at least five lives while multiple others were injured
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X