• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गाय के चक्‍कर में पाकिस्‍तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर की कार का एक्‍सीडेंट, पत्‍नी के साथ कर रहे थे सफर

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर और उनकी पत्‍नी एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। मेजर जनरल आसिफ गफूर, इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुखिया थे। बताया जा रहा है कि दुर्घटना, सरगोधा के करीब हुई है। जनरल और उनकी पत्‍नी दोनों सुरक्षित हैं। गफूर, इसी वर्ष जनवरी में अपने पद से रिटायर हुए हैं। गफूर ही वह पहले व्‍यक्ति थे जिन्‍होंने पिछले वर्ष 26 फरवरी को हुई बालाकोट एयर स्‍ट्राइक पर रात 3:30 मिनट पर ट्वीट किया था और दुनिया को बताया था।

कार ने मारी गाय को टक्‍कर

पाकिस्‍तान की ओयासिस एनर्जी के डायरेक्‍टर उस्‍मा कुरैशी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। कुरैशी ने बताया कि गफूर और उनकी पत्‍नी दोनों सुरक्षित हैं। यह दुर्घटना तीन फरवरी को हुई है और बताया जा रहा है कि गफूर की कार ने एक एक गाय को टक्‍कर मार दी थी। कार की स्‍पीड कम होने की वजह से हादसा बड़ा होने से बच गया। गफूर नौ सितंबर 1988 को पाकिस्‍तान की सेना में कमीशंड हुए थे। दिसंबर 2016 में आईएसपीआर का डीजी नियुक्‍त किया गया था।

ISPR से रिटायर गफूर

ISPR से रिटायर गफूर

गफूर की जगह अब मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार कोका मुखिया बनाया गया है। आईएसपीआर, मिलिट्री से जुड़े मसलों के बारे में मीडिया को जानकारी देने का काम करती है। आसिफ गफूर को पाकिस्‍तान आर्मी की 40वीं इंफेंट्री डिविजन में भेजा गया है जो कि पंजाब प्रांत के ओकारा में है। आईएसपीआर की वेबसाइट के मुताबिक मेजर जनरल गफूर साल 1988 में पाकिस्‍तान आर्मी में कमीशंड हुए थे। उनके पास स्‍ट्रैटेजिक स्‍टडीज में मास्‍टर्स की डिग्री है। उन्‍हें दिसंबर 2016 में आईएसपीआर का हेड नियुक्‍त किया गया

गलत जानकारियां साझा करने के आदी

गलत जानकारियां साझा करने के आदी

हमेशा गलत जानकारियां आसिफ गफूर को भारत एक ऐसे प्रवक्‍ता के तौर पर याद रखेगा जिनके नाम पर गलतियों की एक लंबी लिस्‍ट है खासतौर पर भारत से जुड़े कई तथ्‍यों को लेकर उन्‍होंने कई बड़ी गलतियां कीं। गफूर ही वह पहले व्‍यक्ति थे जिन्‍होंने पिछले वर्ष 26 फरवरी को हुई बालाकोट एयर स्‍ट्राइक पर रात 3:30 मिनट पर ट्वीट किया था और दुनिया को बताया था। वह अक्‍सर सोशल मीडिया पर गलत जानकारी देते और फिर जमकर ट्रोल होते थे।

IAF को लेकर गलत बयानबाजी

IAF को लेकर गलत बयानबाजी

आईएएफ को लेकर झूठा दावा यह गफूर ही थे जिन्‍होंने 27 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर में हुई डॉग फाइट में दावा किया था कि पाकिस्‍तान ने इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) के दो पायलट को पकड़ा था। बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद गफूर काफी सुर्खियों में भी आए। इस दौरान उन्‍होंने सरकार की रणनीतिक को संभाला और भारत की तरफ से लगाए गए हर आरोप को सिरे से नकार दिया। हाल ही में मेजर जनरल गफूर ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण की तारीफ में उनके नाम की स्‍पेलिंग गलत लिख दी थी।गलत स्‍पेलिंग की वजह से जमकर जनरल को ट्रोल किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: Former ISPR Major General Asif Ghafoor met with an accident.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X