• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान में सेना मुख्‍यालय के पास बम ब्‍लास्‍ट,1 की मौत, 15 जख्‍मी

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के रावलपिंडी शहर के सदर इलाके में कोल सेंटर चौक पर बम विस्‍फोट हुआ है। इसमें 1 शख्‍स की मौत हुई है जबकि 15 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं। जहां ब्‍लास्‍ट हुआ है वो पाकिस्तानी सेना मुख्यालय के नजदीक है। जो जानकारी मिल रही है कि उसके मुताबिक धमाका एक मोटरसाइकिल में हुआ। शुरूआती जांच में जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक विस्फोटक सामग्री को बिजली के एक पोल में लगाया गया था। जहां धमाका हुआ है उसके आसपास भी खासा नुकसान हुआ है। अधिकारियों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और जांच की जा रही है।

पाकिस्‍तान में सेना मुख्‍यालय के पास बम ब्‍लास्‍ट,1 की मौत, 15 जख्‍मी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जांच दल और फोरेंसिक साइंस लैब के कर्मचारी घटनास्थल से सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। जिस शख्स की मौत हुई, उसकी पहचान रावलपिंडी के ही निवासी अरफिन के तौर पर की गई है। वह सब्जी का ठेला लगाता था। बचाव दल के अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जहां दो गंभीर रुप से घायल व्यक्तियों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि यह विस्फोट संगठित आतंकवाद का प्रयास है, लेकिन जो लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं वे कानून के शिकंजे से नहीं बच सकेंगे।

फिलहाल किसी ने भी विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही धमाके के पीछे के कारण पता चल सका है। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले महीने पाकिस्तान के बलूचिस्तान राज्य के केच जिले के बालेदा इलाके में हुए एक आतंकी हमले में 6 सैनिकों की मौत हो गई थी। जिसमें एक पाकिस्तानी सेना के अधिकारी की जान भी गई थी और एक अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान जारी कर जानकारी दी थी कि ये अधिकारी जब बलूचिस्तान राज्य में पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर पर गश्त के बाद लौट रहे थे तो उनकी कार पर रिमोट कंट्रोल IED से हमला किया गया था।

एमपी के निजी अस्‍पताल में इंसानियत शर्मसार- बिल जमा नहीं करने पर बुजुर्ग मरीज को बेड से बांधा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan: Explosion kills 1, injures 15 in Rawalpindi's Saddar area near Army Headquarter.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X