• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीनी न्‍यूज एजेंसी से पाक सेना ने जताई इंडियन आर्मी से बातचीत की इच्‍छा

|
Google Oneindia News

इस्‍लामाबाद। उरी आतंकी हमले और सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पैदा हुए हालातों में पाकिस्‍तान बुरी तरह से उलझ गया है। पाकिस्‍तान सेना की ओर से आया बयान इसकी पुष्टि करने के लिए काफी है। पाकिस्‍तान सेना की मानें तो इस तनाव को कम करने के लिए पाक मिलिट्री, भारत की मिलिट्री से बातचीत करने को भी तैयार है।

pakistan-army-india

पढ़ें-क्‍यों एलओसी पर हुई सर्जिकल स्‍ट्राइक को भारत ने नहीं दिया कोई नामपढ़ें-क्‍यों एलओसी पर हुई सर्जिकल स्‍ट्राइक को भारत ने नहीं दिया कोई नाम

बातचीत के दरवाजे खुले

चीन की न्‍यूज एजेंसी शिन्‍हुआ के साथ इंटरव्‍यू में सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस(आईएसपीआर) के डायरेक्‍टर जनरल मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा ने यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि भारत और पाक की सेनाओं ने सभी माध्‍यमों के जरिए बातचीत के सारे दरवाजे खुले रखे हैं।

पढ़ें-पाक में सर्जिकल स्ट्राइक इफेक्ट, ISI चीफ की होगी छुट्टीपढ़ें-पाक में सर्जिकल स्ट्राइक इफेक्ट, ISI चीफ की होगी छुट्टी

खुद को बताया शांति का पक्षधर

उन्‍होंने कहा कि इसमें दोनों सेनाओं के बीच हॉटलाइन का विकल्‍प भी खुला हुआ है। उन्‍होंने बताया कि भारत और पाक में मौजूद यूएन मिलिट्री ऑर्ब्‍जवर भी दोनों देशों के बीच की स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

बाजवा की मानें तो पाक पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण रिश्‍ते चाहता है और क्षेत्र में शांति का पक्षधर है। उनके मुताबिक पाक सरकार की भी नीति यही है और पाक की सत्‍ता में आने वाला हर तत्‍व यही ख्‍वाहिश रखता है।

पढ़ें-ग्लोब में कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान और चीन का हिस्सापढ़ें-ग्लोब में कश्मीर को दिखाया पाकिस्तान और चीन का हिस्सा

किसी भी स्थिति से निबटने की चुनौती

इतना कहने के बाद बाजवा एलओसी पर मौजूद तनाव के लिए भारत को दोष देने से नहीं चूके। बाजवा ने चुनौती देने के अंदाज में कहा कि पाक सेना किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

English summary
Pakistan army spokesperson Asim Bajwa has said that all the channels between India and Pakistani military are still open.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X