पाक सेना के पूर्व मुखिया जनरल शरीफ के 64 वर्ष के फैन ने जहर खाकर दे दी जान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कराची। पाकिस्‍तान में अब तक आपने भारत के हाथों क्रिकेट में मिली हार के बाद लोगों का जान देते हुए देखा होगा। लेकिन इस बार जनरल राहील शरीफ के रिटायरमेंट से दुखी होकर एक व्‍यक्ति ने जान दे दी है। 29 नवंबर को जनरल राहील शरीफ पाक सेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए हैं और उनकी जगह पर जनरल कमर जावेद बाजवा को पाक सेना की कमान मिली है।

कार्यकाल न बढ़ने से दुखी था

जान देने वाले व्‍यक्ति की उम्र 64 वर्ष थी और उसका नाम लुत्‍फ अमीम शिब्‍ली था। वह जनरल का बहुत बड़ा फैन था। वह इस बात से निराश था कि पाक सरकार ने जनरल का कार्यकाल नहीं बढ़ाया है।

शिब्‍ली ने कराची पोर्ट ट्रस्‍ट (केपीटी) की यूनियन का चेयरमैन के तौर पर काम करता था।

शिब्‍ली ने कराची प्रेस क्‍लब के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। उसकी मांग थी कि अगर जनरल शरीफ का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया तो फिर वह अपनी जान दे देगा।

उसके कैंप के बाहर जो पोस्‍टर्स लगे थे उन पर लिखा था, 'राहील शरीफ एक मसीहा हैं। मैं उनका फैन हूं। सिर्फ वही देश को आतंकवाद और सामाजिक बुराईयों से बचा सकते हैं।'

27 नवंबर को भी की थी कोशिश

डॉक्‍टरों के मुताबिक शिब्‍ली ने जहर खाकर अपनी जान दे दी है। उसने 27 नवंबर को भी आत्‍महत्‍या की कोशिश की थी जब सेना ने जनरल शरीफ के रिटायरमेंट की खबर के बारे में पुष्टि कर दी थी।

जान देने से पहले उसने अपनी पत्‍नी को चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में उसने लिखा था कि उसका अंतिम संस्‍कार सिर्फ केपीसी के सामने ही होना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan army's former chief Raheel Sharif's died hard fan commits suicide. His fan was highly upset on his retirement.
Please Wait while comments are loading...