• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब सड़क और पार्कों का नाम "कश्मीर" रखकर काम चलाएगा पाकिस्तान

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले धारा 370 को खत्म किए जाने से पाकिस्तान में हंगामा जारी है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार लगातार अपने तरीके से भारत सरकार के इस फैसले का विरोध दर्ज करा रही है। इस बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पंजाब प्रांत के 36 सड़कों और पांच प्रमुख पार्कों के नाम कश्मीर के नाम पर रखने का फैसला किया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने इस बात की घोषणा की है।

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से नाराज पाकिस्तान

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से नाराज पाकिस्तान

भारत की नरेंद्र मोदी सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला लिया। यही नहीं सरकार ने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का भी ऐलान कर दिया। जम्मू कश्मीर, विधानसभा वाला केंद्रशासित प्रदेश होगा, जबकि लद्दाख बिना विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश होगा। भारत सरकार के इस कदम पर पाकिस्तान की सरकार में घमासान देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान लगातार इसको लेकर अपनी नाराजगी जता रहा है।

राज्य की 36 सड़कों का नाम कश्मीर रखने का ऐलान

राज्य की 36 सड़कों का नाम कश्मीर रखने का ऐलान

इसी कड़ी में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री बुजदार ने कहा, "पंजाब सरकार ने कश्मीर के लोगों के साथ सद्भावना जताने के लिए राज्य की 36 सड़कों यानी प्रत्येक जिले की एक सड़क का नाम कश्मीर रोड और पांच मुख्य पार्कों का नाम कश्मीर पार्क रखने का फैसला किया है।"

यूएनएससी में कश्मीर का मुद्दा

यूएनएससी में कश्मीर का मुद्दा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के भारत के फैसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में चर्चा होगी। यूएनएससी की अध्यक्ष जोआना रोनेका ने बुधवार को बताया था कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने के बाद चीन ने इस सत्र को कराने के लिए औपचारिक निवेदन किया। चीन सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य है।

English summary
One Road in Each District of Pakistan Punjab Will Be Called Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X