• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यहां भारत से एक कदम आगे निकला पाकिस्तान, करने जा रहा है बड़ा काम!

|

रावलपिंडी। पाकिस्तान का दावा है कि वह जल्द ही 5G नेटवर्क का टेस्ट करने जा रहा है। उसका यह भी दावा है कि दक्षिण एशिया में 5G इस्तेमाल करने वाला पाकिस्तान पहला देश बनेगा। पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन के मुतााबिक सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अनुशा रेहमान ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान फास्ट नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए 5G सेलुलर सेवा का परीक्षण करने जा रहा है।

यहां भारत से एक कदम आगे निकला पाकिस्तान, करने जा रहा है बड़ा काम!

उन्होंने दावा किया है पाकिस्तान ऐसा करने वाला दक्षिण एशिया का पहला देश बन जाएगा। रावलपिंडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (आरसीसीआई) द्वारा आयोजित सूचना संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) पुरस्कार समारोह में बोलते हुए अनुशा रहमान ने कहा, "पाकिस्तान ने हाल में जीएसएमए पुरस्कार जीता है और मोबाइल टेलीकॉम ऑपरेटर समूह की सूची में तीसरे स्थान पर रहा।"

2030 तक हर 100 लोगों पर होगा एक टावर

उन्होंने कहा कि सरकार 2030 तक हर गांव में प्रति 100 उपभोक्ताओं पर कम से कम एक मोबाइल टावर लगाने के लिए एक परियोजना पर काम कर रही है। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण के अध्यक्ष इस्माइल शाह, आरसीसीआई के अध्यक्ष राजा आमेर इकबाल, पाकिस्तान सॉफ्टवेयर निर्यात बोर्ड के अधिकारी और अन्य प्रमुख आईटी और दूरसंचार कंपनियों के अधिकारियों भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minister Anusha Rehman said Pakistan to be the first country in South Asia to test 5G services
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X