• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान: बेनजीर हत्याकांड में मुशर्रफ भगोड़ा घोषित, 2 दोषी करार

By Rahul Sankrityayan
|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर भुट्टो हत्याकांड में आज आतंकवाद निरोधी अदालत ने अपना फैसला सुनाया। गिरफ्तार सभी पांच अभियुक्तों को गुरुवार को बरी कर दिया, पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ के फरार घोषित कर दिया गया और उन्हें रावलपिंडी के पूर्व सीपीओ सऊद अजीज और रावल के पूर्व सांसद खुर्रम शहजाद को 17 साल की सजा सुनाई गई। दोनों पुलिस अधिकारियों को अदालत से गिरफ्तार किया गया। चूंकि रक्षा और अभियोजन पक्ष ने बुधवार (30 अगस्त) अपनी दलील अदालत के समक्ष रख दिया था। ऐसे में आतंकवाद निरोधी न्यायालय (एटीसी), रावलपिंडी, जज मोहम्मद असगर खान ने बेनजीर भुट्टो हत्या के मामले में अपने फैसले को सुरक्षित रखा, जिसे आज सुनाया गया।

पाकिस्तान: बेनजीर हत्याकांड में मुशर्रफ भगोड़ा घोषित, 2 दोषी करार

यह मामला पिछले 9 सालों से चल रहा है, पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और पाकिस्तान के दो बार प्रधान मंत्री बेनजीर भुट्टो की रावलपिंडी में 27 दिसंबर, 2007 को एक चुनाव प्रचार रैली में एक आत्मघाती हमले में हत्या कर दी गई थी। बुधवार की सुनवाई के दौरान, एतजाज शाह के वकील नसीर तानोली ने अपनी दलील दी और कहा कि एफआईए की जांच खामियों से भरी है, इस मामले में आरोपी को यह भी नहीं पूछा गया कि उन्हें गिरफ्तार क्यों किया गया। तर्क देते हुए, वकील ने कहा कि एतजाज शाह को आत्मघाती हमलावर घोषित किया गया था, जबकि सेमिनरी प्रशासन से पूछताछ नहीं की गई थी कि वह कहाँ से प्रशिक्षण ले रहे थे।

पाक की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के वकील चौधरी अजहर ने अपनी दलील में कहा था कि हमला वाहन के बाहर से किया गया था, अंदर से नहीं, इसलिए उन वाहनों में पूछताछ करने वालों से पूछताछ क्यों की गई। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस के हिस्से पर अभियुक्त को गिरफ्तार करने की तारीखों में दोष हैं और एफआईए में नहीं हैं।

English summary
latest update of decision of court on Benazir Bhutto assassination casepakistan-islamabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X