• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आतंकी हाफिज सईद ने लाहौर में खोला MML का ऑफिस, 2018 में लड़ना चाहता है चुनाव

By Mohit
|

लाहौरः पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीति में आना चाहता है। इसके लिए उसने अपने पार्टी भी बनाई थी, हालांकि ये पार्टी अभी तक पाकिस्तान के चुनाव आयोग में रजिस्टर नहीं हुई है। हाफिज सईद ने पाकिस्तान में अगले साल होने वाले आम चुनाव में अपने दल मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) को पाकिस्तान के चुनाव आयोग में रजिस्टर कराने की कोशिश कर रहा है। अब उसने लाहौर में अपनी पार्टी का ऑफिस भी खोल दिया है।

आतंकी हाफिज ने किया उद्घाटन

आतंकी हाफिज ने किया उद्घाटन

पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, हाफिज सईद ने लाहौर के मोहनी रोड पर बने इस ऑफिस का रविवार को उद्घाटन किया। उद्घाटन के दौरान हाफिज सईद ने इलाके के लोगों की समस्याएं सुनी। हाफिज ने यहां काफी वक्त बिताया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की।

हाफिज के संगठन पर लगाया गया है प्रतिबंध

हाफिज के संगठन पर लगाया गया है प्रतिबंध

हाफिज सईद की पार्टी 'मिल्ली मुस्लिम लीग' लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जमात-उद-दावा (ज्यूडी) की शाखा है। इन दोनों संगठनों पर प्रतिबंधित लगाया जा चुका है। जब हाफिज सईद को नजर बंद किया गया था तो जमात-उल-दावा ने इसका गठन किया था।

आम चुनाव लड़ना चाहता है हाफिज

आम चुनाव लड़ना चाहता है हाफिज

हाफिज सईद साल 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में लड़ना चाहता है, जिसके चलते उसने मिल्ली मुस्लिम लीग को रजिस्टर कराने की अर्जी भी दी, लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने मिल्ली मुस्लिम लीम को राजनीतिक पार्टी के तौर पर रजिस्टर करने से इनकार कर दिया। हाफिज सईद इससे निराश है। हालांकि, पार्टी के नेताओं का कहना है कि वो फिर से प्यास करेंगे।

हाफिज के उम्मीदवार ने लड़ा चुनाव

हाफिज के उम्मीदवार ने लड़ा चुनाव

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सीट पर उप-चुनाव हुए थे। इस सीट पर हाफिज सईद की पार्टी ने भी चुनाव लड़ा था। जमात-उद-दावा उम्मीदवार शेख याकूब तीसरे स्थान पर रहे। इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज जीतीं तो इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की उम्मीदवार यासमीन राशिद तीसरे स्थान पर रहीं।

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी इस्लामाबाद पहुंचे, थोड़ी देर में होगी मुलाकात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hafiz Saeed opens MML office in lahore NA-120
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X