• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम के भतीजे की मौत, कोरोना वायरस से था संक्रमित

|

Siraj Kaskar Death: भारत का सबसे बड़ा दुश्मन और मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) लंबे वक्त से पाकिस्तान (Pakistan) में छिपा है। उसके साथ उसका भतीजा सिराज कास्कर (Siraj Kaskar) भी पाकिस्तान में रह रहा था, जिसकी बुधवार को मौत हो गई। सिराज सिर्फ 38 साल का ही था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उसकी हालात कई दिनों से गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने दाऊद के भतीजे को बचाने की बहुत कोशिशें कीं लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। इससे पहले कई बार दाऊद के भी बीमार पड़ने की खबरें आ चुकी हैं।

    Pakistan : Dawood Ibrahim के भतीजे की Coronavirus से मौत,Karachi में चल रहा था इलाज | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus

    सिराज दाऊद के बड़े भाई साबिर का बेटा था। 1980 के दशक में साबिर ही दाऊद गैंग का 'बॉस' हुआ करता था, लेकिन 1981 में मुंबई के ही गैंगस्टर मान्या सुर्वे ने उसे गोलियों से भून दिया। इसके बाद दाऊद ने भी मान्या गैंग के कई लोगों को मरवाया और अंडरवर्ल्ड का डॉन बन बैठा। दाऊद की बहन समेत परिवार के कई सदस्य अभी भी मुंबई में ही रहते हैं, लेकिन वो खुद अपने रिश्तेदारों के साथ मुंबई ब्लास्ट के बाद ही पाकिस्तान भाग गया था।

    सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में रह रहा सिराज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था। पहले तो उसकी हालत सही बताई जा रही थी, लेकिन पिछले हफ्ते उसको सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पाकिस्तान शुरू से ही आतंकियों को शरण देता रहा है। इस बार मामला दाऊद के भतीजे का था, ऐसे में उसे बचाने की पूरी कोशिश हुई। डॉक्टरों ने दो दिन उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा, लेकिन बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई।

    महाराष्‍ट्र में डॉन दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियों को किया गया नीलाम महाराष्‍ट्र में डॉन दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियों को किया गया नीलाम

    कैसे मिली मौत की खबर?
    सूत्रों ने बताया कि सिराज आमतौर पर कराची में दाऊद के ठिकाने पर नहीं रहता था। उसके लिए कराची के क्लिफ्टन इलाके में अलग से व्यवस्था की गई थी, यहां से दाऊद का घर भी पास था। जब पाकिस्तान में सिराज की मौत हुई तो डॉन के गुर्गों ने तुरंत मुंबई में उसके घर इत्तेला दी। घर में दुख का माहौल छिपा नहीं और ये बात मुंबई क्राइम ब्रांच के मुखबिरों को भी लग गई। हालांकि मुंबई पुलिस की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

    English summary
    dawood ibrahim nephew siraj kaskar passed away in karachi due to coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X