• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Balochistan: 11 खनन मजदूरों की गोली मारकर हत्या, हजारा शिया समुदाय के थे सभी

|

इस्लामाबादा। Balochistan Killing: पाकिस्तान से दहलाने वाली खबर आ रही है। देश में लम्बे समय से अशांति झेल रहे बलूचिस्तान प्रांत में कोयला खदान में काम करने वाले 11 लोगों की अपहरण कर उनकी हत्या कर दी है। पाकिस्तान निकलने वाले डॉन न्यूज के मुताबित घटना बलूचिस्तान के माछ इलाके की है जहां अज्ञात बंदूक धारियों ने सभी का अपहरण कर उन्हें गोली मार दी।

Terrorism

पुलिस ने बताया कि बंदूकधारियों ने उन्हें उस समय अगवा कर लिया जब मजदूर काम पर खदान में जा रहे थे। इस दौरान सभी को पास की एक पहाड़ी पर ले जाया गया जहां उन्हें गोली मार दी गई। 6 श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल पांच ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

पहचान कर मारी गई गोली

पुलिस के मुताबिक बंदूकधारियों ने पहले मजदूरों की पहचान की। इनमें से 11 हजारा शिया समुदाय के निकले उन्हें अलगकर हत्या के लिए पहाड़ी पर ले जाया गया। बाकी मजदूरों को बिना नुकसान पहुंचाए छोड़ दिया गया। अभी तक किसी भी ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

क्वेटा के डिप्टी कमिश्नर के मुताबिक अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है। जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस, फ्रंटियर कॉर्प्स और जिला प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है।

कायराना आतंकी हरकत- पीएम इमरान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना की निंदा करते हुए कायरतापूर्ण और अमानवीय आतंकी हरकत बताया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बलूचिस्तान के माछ में 11 मासूम कोयला खदान मजदूरों की हत्या एक और कायराना अमानवीय आतंकी कार्रवाई है। फ्रंटियर कॉर्प्स इन हत्यारों को ढूढ़ निकाले और इन्हें न्याय के अंजाम तक पहुंचाए। पीड़ितों के परिवारों को सरकार अकेला नहीं छोड़गी।

गृहमंत्री ने मांगी रिपोर्ट
पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने हमले की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षके पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं पाकिस्तान की मानवाधिकार मामलों की मंत्री शिरीन मजारी ने इसके पीछे भारत पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि "जैसे बलूचिस्तान में विकास हो रहा है भारत द्वारा पाले गए आतंकी और बदहवास हो रहे हैं।"

Mumbai Terror Attack का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तारMumbai Terror Attack का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तार

English summary
Balochistan shooting 11 coal miners from shia muslim community shot dead
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X